क्रिसिल रिसर्च ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले पर कही यह बात
क्रिसिल रिसर्च ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले पर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में चल रही सुस्ती के बीच बीते शुक्रवार को उद्योग जगत को बड़ा राहत देते हुए कॉरपोरेट टैक्स में दस फीसदी कटौती का ऐलान किया। उद्योग जगत समेत अनेय संस्थाओं ने सरकार के इश कदम का स्वागत किया। क्रिसिल रिसर्च नामक एक जानी मानी आर्थिक संस्था ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से कंपनियों की काफी बचत होगी। उन्होंने कहा कि इससे करीब 1,000 सूचीबद्ध कंपनियों को 37,000 करोड़ रुपये की बचत होगी।

क्रिसिल ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में इस कटौती के बाद अब भारत अधिकांश एशियाई अर्थव्यवस्थाओं के समकक्ष आ गया है। क्रिसिल ने अपने एक बयान में कहा,बीते कुछ दिनों में सरकार द्वारा भारतीय अर्थव्यवस्था की सुस्ती को दूर करने के लिए कई उपायों की घोषणा की गई है। शुक्रवार को वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा का सबसे व्यापक असर होगा। हमारे विश्लेषण के अनुसार कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से 1,000 कंपनियों को 37,000 करोड़ रुपये की बचत होगी। यह सरकार के कुल बचत अनुमान का करीब 25 फीसद है।

क्रिसिल ने बताया कि उसका यह विश्लेषण 80 से अधिक सेक्टर्स की 1,000 कंपनियों पर बेस्ड है। इन कंपनियों की हिस्सेदारी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के बाजार पूंजीकरण में करीब 70 फीसद है। इन कंपनियों में वित्तीय सेवा क्षेत्र के साथ ही तेल व गैस की कंपनियां भी शामिल हैं। इस फैसले से सरकार को बाजार में पुनः तेजी आने की उम्मीद है। जिससे रोजगार के मौके बढेंगे। 

यह बैंक खोलेगी 450 नई शाखाएं, 3,500 लोगों को मिलेगा रोजगार

इस माह के अंत तक रिलायंस कैपिटल का हो जाएगा इस कंपनी में विलय

थॉमस कूक के दिवालिया होने के बाद 21,000 नौकरियों पर खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -