LAC पर हलचल तेज़, भारत ने सभी प्रमुख केंद्रों पर तैनात किए अपने लड़ाकू जहाज़

Jul 05 2020 12:02 PM
LAC पर हलचल तेज़, भारत ने सभी प्रमुख केंद्रों पर तैनात किए अपने लड़ाकू जहाज़

लेह:  भारत ने धोखेबाज़ चीन को उसी की भाषा जवाब देना आरंभ कर दिया है। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ बॉर्डर पर बढ़ते तनाव को देखते हुए वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास भारत ने अपने सभी मुख्य केंद्रों पर फ्रंटलाइन लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों तथा परिवहन बेड़े की तैनाती बढ़ा दी है। चीन के साथ तनातनी के बीच सरहद पर इंडियन एयरफोर्स पूरी तरह से मुस्तैद है। फॉरवर्ड एयर बेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती की गई है। 

वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मिग 29 UPG और अपाचे हेलिकॉप्टर को लैंड किया गया। दुश्मन की हर हरकत पर इंडियन एयरफोर्स की नजर है। LAC पर चीन के साथ तनाव के बीच एयरफोर्स के विमान चीन को चुनौती दे रहे हैं। एयरफोर्स के विमान LAC पर गरज रहे हैं। चीन की सरहद से सटे फॉरवर्ड एयरबेस पर वायुसेना के विमान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। मिग 29 विमान, अपाचे और चिनूक हेलिकॉप्टर लगातार अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। 

फॉर्वर्ड एयरबेस पर तैनात एक स्क्वाड्रन लीडर ने कहा कि यहां तैनात सभी एयर वॉरियर्स पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं। उन्होंने कहा कि 'इस बेस पर और वायुसेना में हर एयर वॉरियर हर प्रकार से प्रशिक्षित और सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हैं. हमारा जोश हमेशा ऊंचा रहा है और आकाश को गौरव से छू रहा है।'

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

MSME सेक्टर के बल पर भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी