ऊर्जा संकट के बीच भारत ने श्रीलंका को 40,000 मीट्रिक टन ईंधन वितरित किया
ऊर्जा संकट के बीच भारत ने श्रीलंका को 40,000 मीट्रिक टन ईंधन वितरित किया
Share:

श्रीलंका का भारत में एक वफादार साथी और सच्चा दोस्त है। भारतीय उच्चायोग द्वारा यहां प्रकाशित एक बयान के अनुसार, उच्चायुक्त गोपाल बागले  ने इंडियन ऑयल कंपनी से 40,000 मीट्रिक टन पेट्रोलियम की खेप सौंपी।

श्रीलंका ने भारत के इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) से 40,000 मीट्रिक टन डीजल और पेट्रोल खरीदने का फैसला किया ताकि विदेशी भंडार में कमी के कारण बढ़े आर्थिक संकट के बीच तत्काल ऊर्जा जरूरतों को पूरा किया जा सके। भारत की ईंधन डिलीवरी श्रीलंका के वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे की एक पखवाड़े में भारत की यात्रा की घोषणा के साथ हुई, ताकि द्वीप राष्ट्र के लिए भारत की आर्थिक बचाव योजना को औपचारिक रूप दिया जा सके, जो गंभीर मुद्रा संकट का सामना कर रहा है।

जनवरी में, भारत ने श्रीलंका को 900 मिलियन अमरीकी डालर के ऋण को मंजूरी दी ताकि देश के कम हो चुके विदेशी भंडार को फिर से भरने में मदद मिल सके और देश की व्यावहारिक रूप से सभी महत्वपूर्ण वस्तुओं की गंभीर कमी के बावजूद खाद्य आयात को निधि दी जा सके।

श्रीलंका के लिए आर्थिक सहायता योजना ने द्वीप राष्ट्र को एक जीवन रेखा सौंपी, जो भोजन की कमी का सामना कर रहा था क्योंकि इसके विदेशी भंडार रिकॉर्ड निचले स्तर पर गिर गए, जिससे बिजली और ईंधन की आपूर्ति बाधित हो गई।

दर्दनाक हादसा! डिवाइडर से टकराई कार, 5 महिलाओं की गई जान

पंजाब चुनाव: संत रविदास का दोहा, कांग्रेस पर हमला.., पठानकोट में जमकर गरजे पीएम मोदी

'इंग्लैंड को हराया, भारत को भी हरा सकते हैं ..', T20 सीरीज से पहले विंडीज के कप्तान पोलार्ड ने भरी हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -