पंजाब चुनाव: संत रविदास का दोहा, कांग्रेस पर हमला.., पठानकोट में जमकर गरजे पीएम मोदी

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी आज बुधवार को राज्य के पठानकोट में रैली कर रहे हैं। यहां उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले लोगों को संत रविदास जयंती की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि, संत रविदास जी का एक दोहा है। ‘ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न। छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न’ मतलब मैं एक ऐसा राजा चाहता हूं जिसके राज में सभी को अन्न मिले, हर कोई एक समान होकर रहे, जब ऐसा होगा तो स्वाभाविक रूप से रविदास जी प्रसन्न होंगे ही।

पीएम मोदी ने कहा कि, दुनिया के बड़े-बड़े देशों में आज कोरोना की वजह से गरीब को हर तरह की दिक्कतें आ रही हैं, खाने-पीने की समस्या हो रही है। लेकिन इसी संकट काल में भारत करोड़ों देशवासियों को मुफ्त में राशन उपलब्ध करा रहा है। पंजाब के भी लाखों गरीबों को दो साल से मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है। कोरोना की वैक्सीन भी हमारी सरकार ने मुफ्त मुहैया कराई। गांव-गांव जाकर देशवासियों का जीवन बचाने के लिए रात-दिन काम किया और दुनिया में जो नहीं कर पाएं, वो काम हमने करके दिखाया। उन्होंने कहा कि, जनता जब भाजपा को मौका देती है, फिर न जनता हमारा साथ छोड़ती है, न हम जनता की सेवा का काम छोड़ते हैं। विकास का जो सिलसिला भाजपा की सरकार में शुरु होता है, फिर जनता भी ऐसा साथ देती है कि विकास का काम रुकता नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि, आज मैं आपसे मांगने आया हूं, मुझे पांच साल आपकी सेवा करने का मौका दीजिए, मैं आपको भरोसा देता हूं किसानी, व्यापार, इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया जाएगा।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस ने पंजाब और देश की शान के खिलाफ क्या-क्या कृत्य नहीं किए,  इसी पठानकोट पर जब पाकिस्तानी आतंकियों ने हमला किया था, तब देश उस संवेदनशील मौके पर एकजुट था। लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता क्या कर रहे थे? पीएम मोदी बोले, इन्होंने सेना के शौर्य पर सवाल उठाए या नहीं उठाए? इन्होंने शहीदों की शहादत पर कीचड़ उछाला या नहीं उछाला? और पुलवामा हमले की बरसी पर भी कांग्रेस के लोग बाज नहीं आ रहे हैं। वो हमारी सेना की बहादुरी का फिर से सबूत मांग रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि, हम पंजाब को पंजाबियत की नज़र से देखते हैं, हमारे विरोधी पंजाब को सियासत के चश्मे से देखते हैं। इसलिए, हमें करतारपुर साहिब कॉरिडॉर के विकास का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि इस बजट में हमने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय किया है। इसका बहुत बड़ा लाभ मेरे पंजाब के सीमावर्ती गांवों को मिलने वाला है। हमने बजट में प्रावधान किया है कि सीमावर्ती गांवों में वाइब्रेंट विलेज योजना लागू की जाएगी।

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -