कोरोना: मानवता की रक्षा में सबसे आगे भारत, अमेरिका सहित 30 देशों को भेजेगा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन
कोरोना: मानवता की रक्षा में सबसे आगे भारत, अमेरिका सहित 30 देशों को भेजेगा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन
Share:

नई दिल्ली: भारत ने तीन देशों से आए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) के ऑर्डर स्वीकार कर लिए हैं. ये 3 देश अमेरिका, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया हैं, जिन्होंने सबसे पहले इसका ऑर्डर किया था. अमेरिकी प्रशासन ने कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine-HCQ) को एक गेम-चेंजर ड्रग माना है. हालांकि इसके इस्तेमाल को लेकर चिकित्सा जगत में अभी भी आम सहमति नहीं बन पाई है. 

अमेरिका के लिए HCQ देने पर डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रतिक्रिया दी है. एक ट्वीट में ट्रम्प ने कहा कि, "विषम परिस्थितियों में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरुरत होती है." एचसीक्यू के फैसले पर "भारत और भारतीय लोगों" को शुक्रिया कहते हुए उन्होंने कहा, "इसे भुलाया नहीं जाएगा!" पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, "इस लड़ाई में केवल भारत ही नहीं, बल्कि मानवता की सहायता करने के लिए आपके मजबूत नेतृत्व को धन्यवाद"

आपको बता दें कि इस हफ्ते के शुरुआत में, भारत ने ऐलान किया था कि वह पड़ोसी देशों और देशों इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहे देशों को एचसीक्यू देगा. इसके एक्सपोर्ट पर लगाई गई की प्रतिबद्धताओं पर, विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमारी कंपनियां ऑर्डर पूरा करने में समर्थ हैं. भारत से खाड़ी और मलेशिया सहित दुनियाभर के 30 देशों ने HCQ के लिए मांग की है.

क्या WHO की फंडिंग रोक देगा अमेरिका ? ट्रम्प बोले - 'अब बढ़ चुके हैं कदम'

आखिर 'कोरोना' से खुद क्यों नहीं मरता चमगादड़ ?

कोरोना: अमेरिका की हालत बेहद दयनीय, हुई इतनी मौतें कि दफ़नाने को नहीं बची जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -