क्या WHO की फंडिंग रोक देगा अमेरिका ? ट्रम्प बोले - 'अब बढ़ चुके हैं कदम'
क्या WHO की फंडिंग रोक देगा अमेरिका ? ट्रम्प बोले - 'अब बढ़ चुके हैं कदम'
Share:

वाशिंगटन:  कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में जो कोहराम मचाया है, उसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन के खिलाफ आक्रामक रवैया अख्तयार किए हुए हैं. इसी के साथ उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर चीन का साथ देने, कोरोना वायरस की बात छुपाने का इल्जाम लगाया है. अब डोनाल्ड ट्रंप लगातार अमेरिका के द्वारा WHO को दिए जाने वाले फंड को रोकने की धमकी दे रहे हैं और उन्होंने संकेत दिए हैं कि इस दिशा में कदम बढ़ाए जा चुके हैं.

बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कई अवसरों पर अमेरिका के साथ भेदभाव किया है, ऐसे में वो हम पर राजनीति करने का इल्जाम नहीं लगा सकते हैं. चीन WHO को केवल 42 मिलियन देता है, लेकिन अमेरिका 450 मिलियन की सहायता देता है. इसके बावजूद सब कुछ चीन के पक्ष में ही जा रहा है.’ जब डोनाल्ड ट्रंप से सवाल किया गया कि क्या वह इस फंडिंग पर पूरी तरह से रोक लगा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कह रहा कि तत्काल बंद कर देंगे, लेकिन हम इस संबंध  में विचार जरूर करेंगे. 

डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस ने कहा कि वायरस के मुद्दे को किसी भी प्रकार से सियासत में नहीं लाना चाहिए. अगर आप इसे हल्के में लेना चाहते हैं और सबकुछ नकार देना चाहते हैं, या फिर आप चाहते हैं कि और भी लोग मरें, तो आप इसपर सियासत ही करिए.

आखिर 'कोरोना' से खुद क्यों नहीं मरता चमगादड़ ?

कोरोना: अमेरिका की हालत बेहद दयनीय, हुई इतनी मौतें कि दफ़नाने को नहीं बची जगह

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन और इन शहरों में बढ़े मौत के आंकड़ें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -