'हम गरीब परिवार की महिला को हर साल 1 लाख रुपये देंगे..', मतदान के बीच सोनिया गांधी ने की कांग्रेस को जिताने की अपील
'हम गरीब परिवार की महिला को हर साल 1 लाख रुपये देंगे..', मतदान के बीच सोनिया गांधी ने की कांग्रेस को जिताने की अपील
Share:

नई दिल्ली: जैसे ही लोकसभा चुनाव का चौथा चरण चल रहा है, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को घोषणा की कि पार्टी गरीब परिवारों की महिलाओं को 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। सोनिया गांधी ने अपने वीडियो सन्देश में कहा कि, "नमस्कार, मेरी प्यारी बहनों। स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण तक महिलाओं ने बहुत बड़ा योगदान दिया है। हालांकि, आज हमारी महिलाएं भीषण महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं। उनकी मेहनत और तपस्या को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस 'महालक्ष्मी' योजना के तहत एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई हैं, हम गरीब परिवार की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपये देंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि इन गारंटियों ने पहले ही कर्नाटक और तेलंगाना में करोड़ों परिवारों के जीवन को बदल दिया है। सोनिया गांधी ने आगे कहा कि, "चाहे वह मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या खाद्य सुरक्षा हो, कांग्रेस पार्टी ने हमारी योजनाओं के माध्यम से लाखों भारतीयों को सशक्त बनाया है। महालक्ष्मी योजना हमारे काम को आगे बढ़ाने की नवीनतम गारंटी है। इस कठिन समय में, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यह हाथ आपकी स्थिति बदल देगा।" लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 96 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है, सुबह 9 बजे तक कुल मतदान प्रतिशत 10.35 प्रतिशत दर्ज किया गया।

आंध्र प्रदेश राज्य विधानसभा की सभी 175 सीटों और ओडिशा राज्य विधानसभा की 28 सीटों के लिए मतदान भी लोकसभा चुनाव के साथ ही शुरू हुआ। 96 लोकसभा सीटों में से 25 आंध्र प्रदेश से, 17 तेलंगाना से, 13 उत्तर प्रदेश से, 11 महाराष्ट्र से, आठ-आठ मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल से, पांच बिहार से, चार-चार झारखंड और ओडिशा से और एक जम्मू कश्मीर (श्रीनगर सीट) से है। चुनाव निकाय के अनुसार, 96 संसदीय क्षेत्रों के लिए कुल 4,264 नामांकन दाखिल किए गए।

चौथे चरण में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में महत्वपूर्ण मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा, बीजेपी नेता गिरिराज सिंह, जेडीयू के राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह), टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा और यूसुफ पठान जैसे नेता शामिल हैं। भाजपा नेता अर्जुन मुंडा और माधवी लता और आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख वाईएस शर्मिला भी चुनावी सफलता की तलाश में हैं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण तक अब तक 283 लोकसभा सीटों पर मतदान सुचारू और शांतिपूर्वक संपन्न हो चुका है।

CBSE Board Result: केंद्रीय बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, इस बार भी लड़कियों ने मारी बाज़ी

'5800 अवैध प्रवासियों को जल्द निर्वासित किया जाएगा..', मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह का बयान

मदरसे के 6 छात्रों ने ही मौलाना को दी दर्दनाक मौत, पुलिस के सामने खोला दिल दहला देने वाला राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -