कोरोना: अमेरिका की हालत बेहद दयनीय, हुई इतनी मौतें कि दफ़नाने को नहीं बची जगह
कोरोना: अमेरिका की हालत बेहद दयनीय, हुई इतनी मौतें कि दफ़नाने को नहीं बची जगह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से एक ही दिन में 1,900 से अधिक लोगों की मौत के साथ जान गंवाने वाले लोगों की तादाद 14,788 तक पहुंच गई है। यहां मरने वाले लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में यहां के शव गृहों में भी लाशों को रखने की जगह नहीं बची है। अकेले अमेरिका में कोरोना का केंद्र न्यूयॉर्क में  6,268 लोगों की मौत हुई है और 151,171 लोग इस वायरस से ग्रसित पाए गए हैं।

इसके बाद न्यूजर्सी में 1,504 लोगों की मौत हुई है और 47,437 मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क में तो बड़े पैमाने पर लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है। मुर्दाघर भी शवों से पट गए हैं। बता दें कि वायरस के पॉजिटिव मामले दुनियाभर में अमेरिका में हैं। यहां कोरोना के मामले 4 लाख की तादाद पार कर गई हैं। दूसरी ओर अमेरिका में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा 14,788 पहुंच गया है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि नए आंकड़ों से पता चलता है कि जितनी आशंका थी, उसके अनुपात में कम मौतें हुई हैं। ट्रंप ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, किन्तु इसके संबंध में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।’ अधिकारियों का मानना है कि मरने वाले और संक्रमित लोगों की संख्या अगले सप्ताह और बढ़ेगी। अमेरिका की लगभग 97 फीसदी आबादी अपने घरों में है। सेना ने अपने केंद्रों को अस्पतालों में तब्दील करते हुए हजारों नए बिस्तर लगाए हैं।

भारत सरकार के टेबलेट सप्लाई करने के फैसले से खुश ट्रम्प, बोले - पीएम मोदी शुक्रिया

अमेरिका के सुरों में चीन के प्रति आया बदलाव, जानिए क्या है पूरी वजह

आखिर क्यों मिशिगन की सांसद ने कोरोना से मौत की जंग जीतने के बाद ट्रम्प को किया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -