एशियाई साइकलिंग के दूसरे दिन भारत ने रचा इतिहास, अपने नाम किए कई मेडल
एशियाई साइकलिंग के दूसरे दिन भारत ने रचा इतिहास, अपने नाम किए कई मेडल
Share:

एशियाई ट्रैक साइकलिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन आईजी स्टेडियम में रविवार को इंडिया ने एक गोल्ड, 3 रजत और 4 कांस्य पदक अपने नाम कर लिए है। सीनियर व्यक्तिगत वर्ग में विश्वजीत सिंह और मयूरी धनराज लूटे ने कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिए है। विश्वजीत और मयूरी ने एशियाई चैंपियनशिप के सीनियर वर्ग में पहली बार व्यक्तिगत इवेंट में पदक जीताया है।

विश्वजीत ने व्यक्तिगत परस्यूट श्रेणी में 9 मिनट में 4 किलोमीटर रेस पूरी कर कांस्य पदक भी जीत लिया है। क्वालिफाइंग राउंड में विश्वजीत अपने प्रतिद्वंद्वी मलयेशिया के कियाट चन से पीछे हो गए थे। फाइनल में उन्होंने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मलयेशियाई राइडर को पीछे छोड़ चुका है। इस वर्ग का स्वर्ण जापान के शोई मत्सुदा और रजत कोरिया के संगून पार्क ने जीत लिया है।

मयूरी को दूसरे दिन भी पदक: बता दें कि मयूरी ने निरंतर दूसरे दिन भी पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 500 मीटर टाइम ट्रायल इवेंट में कांस्य पदक को अपने नाम किया। मयूरी ने शनिवार को टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। व्यक्तिगत सीनियर वर्ग में मयूरी का यह पहला पदक है। मयूरी ने अपनी रेस 49.340 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेजी से 36.481 सेकेंड में पूरी की।

मलयेशिया की नुरुल इजाह मोहम्मद आसरी पहले और कोरिया की बोमी किम दूसरे स्थान पर थी। पदक जीतने के उपरांत मयूरी ने कहा यह मेरे कॅरिअर के लिए बहुत बड़ा दिन है। इसका लंबे समय से इंतजार था।

ज्योति ने जीता स्वर्ण: इंडिया की ज्योति गदराया ने पैरा महिला व्यक्तिगत परस्यूट इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। इंडिया की गीता राव ने रजत पदक जीा। ज्योति ने 5 मिनट 24.990 सेकेंड का वक़्त में रेस पूरी की। पैरा पुरुष 4 किलोमीटर व्यक्तिगत परस्यूट इवेंट में इंडिया के अरशद शेख ने कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है।

Diamond League: फ्रेजर ने इतने सेकंड में जीता 100 मीटर का स्वर्ण

मुक्केबाज लालबियाक्किमा को मिली करना पड़ा हार का सामना

IND vs SA - सीरीज के निर्णायक मैच में कौन रचेगा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -