IND vs SA - सीरीज के निर्णायक मैच में कौन रचेगा इतिहास
IND vs SA - सीरीज के निर्णायक मैच में कौन रचेगा इतिहास
Share:

बंगलुरू में पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में आज भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैच जीते, फिर भारत ने मजबूत वापसी की और अगले दो में जीत दर्ज कर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली। 

2019 के बाद से, भारत ने घर पर एक भी द्विपक्षीय टी 20 आई श्रृंखला नहीं गंवाई है, जबकि प्रोटियाज ने 2011 के बाद से सभी प्रारूपों में भारत में एक भी श्रृंखला नहीं खोई है। उनमें से एक निश्चित रूप से इतिहास को बदलने जा रहा है। भारत ने पहले दो मैचों से अपनी प्लेइंग इलेवन का समर्थन किया है और अंततः अगले दो मैचों में जीत हासिल की है। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक बल्ले के साथ और अवेश खान करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े 4/18 के साथ चौथे मैच के नायक थे।

प्रोटियाज पहले दो मैचों में सनसनीखेज थे, लेकिन अंततः अपना रास्ता खो दिया। अब चूंकि दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रमुख खिलाड़ी कैगिसो रबाबा और कप्तान टेम्बा बावुमा की चोटों से निपट रही है , इसलिए भारतीय टीम पहले से ही पसंदीदा है।

आमने सामने दोनों टीम का प्रदर्शन: एक-दूसरे के खिलाफ 19 मैचों में, भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका पर अपना वर्चस्व कायम किया है। लेकिन भारत में खेले गए मैचों को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका का भारत पर 8 मैचों में 5 जीत के साथ थोड़ा ऊपरी हाथ है।

विवरण: भारत ने पिछले दो मैचों में अपने सनसनीखेज प्रदर्शन से दिखाया है कि वे एक युवा टीम हो सकते हैं लेकिन वे जानते हैं कि हार की स्थिति से जीत कैसे हासिल की जाती है।  यह अभी भी कप्तान ऋषभ पंत के बारे में संदिग्ध बना हुआ है जिन्होंने बल्ले से पर्याप्त चिंगारी नहीं दिखाई है। टी20 विश्व कप के करीब आने के साथ आगे बढ़ते हुए।

राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में उतरने वाली है इंडियन टीम

महान पुस्कास की बराबरी पर सुनील छेत्री को इस शख्स से मिली बधाई

डेनियल मेदवेदेव ने Halle Open के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -