भारत में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले 86 हज़ार नए केस

नई दिल्ली: विश्व में सबसे अधिक तेजी से कोरोना संक्रमण भारत में ही फैल रहा है. देश में बीते 24 घंटों में 86,052 नए कोरोना मामले सामने आए हैं और 1141 लोगों की मौत भी हो गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में 81,177 मरीज रिकवर भी हुए हैं. छह दिनों बाद स्वस्थ होने वाले मरीजों की तादाद नए कोरोना संक्रमितों से कम दर्ज की गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद 58 लाख 18 हजार हो गई है. इनमें से 92,290 लोगों की जान जा चुकी है. सक्रीय मामलों की संख्या घटकर 9 लाख 70 हजार हो गई और 47 लाख 56  हजार लोग रिकवर हो चुके हैं. संक्रमण के सक्रीय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब चार गुना ज्यादा है.

ICMR के अनुसार, 24 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 6 करोड़ 89 लाख नमूने टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 15 लाख सैंपल की जांच कल की गई. राहत की बात है कि मृत्यु दर और सक्रीय मामलों के रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.58 फीसद हो गई है. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका उपचार जारी है, उनकी दर भी घटकर 17 फीसद हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 82 फीसद पर है. भारत में रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है.

Jio ने 22 इंटरनेशनल उड़ानों के लिए शुरू की मोबाइल सर्विस, जारी किए ये प्लान

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सतर्क, ट्वीट कर कहीं ये बात

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -