कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, 3 लाख से कम हुए एक्टिव केस
कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, 3 लाख से कम हुए एक्टिव केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन से दुनिया में बढ़ी चिंताओं के बीच भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने का सिलसिला जारी है जिससे सक्रिय मामले तेजी से कम हो रहे हैं और इनकी तादाद तीन लाख से नीचे आ गयी है। महामारी की रफ्तार धीमी पड़ने का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण के हर दिन आने वाले नए मामले कई महीने बाद 20 हजार से नीचे आ गये हैं और इससे होने वाली मौतों की तादाद भी 500 से नीचे बनी हुई है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 19,556 नये केस दर्ज किए गए थे, जिससे संक्रमितों की कुल तादाद एक करोड़ 75 हजार से ज्यादा हो गई है। इस दौरान 30,376 मरीजों के स्वस्थ होने से कोरोनामुक्त होने वालों की तादाद 96.36 लाख तथा रिकवरी दर बढ़कर 95.65 फीसद हो गयी। एक्टिव केस 11,121 कम होकर 2.92 लाख पर आ गये और इसकी दर 2.90 फीसद रह गयी है। इसी अवधि में 301 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,46,111 हो गया है और मृत्यु दर अभी 1.45 फीसदी है।

बीते 24 घंटों के दौरान ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और असम को छोड़कर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के एक्टिव केस कम हुए हैं। ओडिशा में इस दौरान कोरोना के सबसे अधिक 51 एक्टिव केस बढ़े जबकि 309 मरीज रिकवर हुए। सक्रिय मामलों की तादाद बढ़कर 2801 हो गयी, वहीं लगभग 3.22 लाख लोग इस संक्रमण से निजात पा चुके हैं। पिछले 24 घंटों में तीन लोगों की मौत होने से मृतकों की तादाद 1839 हो गयी है।

भारत में सऊदी अरब की 100 बिलियन डॉलर की निवेश योजना के अनुसार किया जा रहा काम

ममता बनर्जी ने बुलाई अहम् बैठक

एफएम ने जीएसटी क्षतिपूर्ति की कमी को पूरा करने के लिए 6,000 करोड़ रुपये की साप्ताहिक किस्त की जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -