कोरोना पर जीत की तरफ तेजी से बढ़ रहा भारत, अब तक 40 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
कोरोना पर जीत की तरफ तेजी से बढ़ रहा भारत, अब तक 40 लाख लोगों को लगी वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8 हजार 635 नए केस सामने आए हैं. वहीं, कल 94 लोगों की मौत हो गई. बड़ी बात यह है कि पिछले तीन दिनों से देश में संक्रमण के दैनिक मामले 15 हजार से कम आ रहे हैं और पिछले लगभग एक महीने से मृतकों की तादाद भी 300 से नीचे बनी हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अब तक लगभग 40 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, कल कुल 13 हजार 423 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं, जिसके बाद कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या एक करोड़ चार लाख 48 हजार 406 हो गई है. देश में अब एक लाख 63 हजार 353 लोगों का उपचार चल रहा है. वहीं अब तक कोरोना के देश में एक करोड़ सात लाख 66 हजार 245 केस दर्ज किए जा चुके हैं, इनमें एक लाख 63 हजार 486 लोगों की जान जा चुकी है. इस समय देश में रिकवरी रेट 97 प्रतिशत है, जबकि डेथ रेट 1.44 प्रतिशत पर बनी हुई है.

वहीं, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 19 करोड़ 77 लाख 52 हजार 57 सैम्पल्स का टेस्ट हो चुका हैं, जिनमें से 6 लाख 59 हजार 422 सैंपल कल टेस्ट किए गए.

मूडीज ने कर-विनिवेश से उच्च राजस्व लक्ष्य पर व्यक्त की चिंता

MP: बीजेपी नेता राम मंदिर के चंदे से शराब पी जाते हैं- कांतिलाल भूरिया

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -