देश में 99 लाख के पार पहुंचे कोरोना मरीज, अब भी 3 लाख एक्टिव केस
देश में 99 लाख के पार पहुंचे कोरोना मरीज, अब भी 3 लाख एक्टिव केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 99 लाख के पार पहुंच गया है. इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते पांच सप्ताह में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है. हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की दर में इजाफा हुआ है. फिलहाल, देश में कोरोना संक्रमण से रिकवर होने वाले मरीजों की दर 95.12 प्रतिशत है. जो विश्व में सबसे अधिक है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 26,382 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 387 कोरोना मरीजों की जान गई है. वहीं इस दौरान 33,813 कोरोना मरीज रिकवर हुए हैं. देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पश्चिम बंगाल इन पांच राज्यों में 56 प्रतिशत कोरोना मरीज हैं.  वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण दर भी पहली बार 2 फीसदी से नीचे पहुंची है. जबकि रिकवरी रेट पहली बार 96 फीसदी के पास पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग भी नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. 24 घंटे में राजधानी में 85 हजार से अधिक टेस्ट किए गए. इसमें से RT-PCR अभी तक के सबसे ऊंचे स्तर 42000 पर पहुंच गए हैं.

बढ़त पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी में हुई 87 अंकों की बढ़त

आईटी प्रमुख मेजेस्को लिमिटेड ने दी अंतरिम लाभांश के भुगतान की मंजूरी

एसएंडपी ने भारत के FY21 जीडीपी आउटलुक पूर्वानुमान को 7.7 पीसी में किया संशोधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -