बढ़त पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी में हुई 87 अंकों की बढ़त
बढ़त पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी में हुई 87 अंकों की बढ़त
Share:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के चलते भारतीय इक्विटी बाजार ऊंचे स्तर पर आ गए हैं। बीएसई सेंसेक्स 307 अंकों की तेजी के साथ 46571 पर और एनएसई निफ्टी 87 अंकों की बढ़त के साथ 13655 बजे सुबह 13:30 बजे कारोबार किया। सेक्टोरल इंडेक्स में मेटल इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है, जो 1.1 फीसदी ज्यादा है, जो निफ्टी ऑटो इंडेक्स है, जो 1 फीसदी की बढ़त के साथ खुला है। निफ्टी बैंक 0.75 प्रतिशत ऊपर है जबकि एफएमसीजी और फार्मा सूचकांक 0.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुले हैं।

आज के सत्र में भी व्यापक बाजार खुल गए हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स ट्रेड की शुरुआत में 0.7 फीसदी ऊपर है। शुरुआती कारोबार में प्रमुख लाभार्थियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, ऑयल एंड नेचुरल गैस कोप्रो, हिंडाल्को और टाटा मोटर्स शामिल हैं, जबकि हारने वालों में आईसीआईसीआई बैंक और डॉ. रेड्डीज लैब्स शामिल हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तब निवेश हुआ जब कंपनी ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी के लिए अपने सभी वाहन रेंज के अगले महीने से कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की। एनएसई पर 1,280 शेयर बढ़त के साथ खुले हैं जबकि 286 शेयरों में गिरावट है।

आईटी प्रमुख मेजेस्को लिमिटेड ने दी अंतरिम लाभांश के भुगतान की मंजूरी

एसएंडपी ने भारत के FY21 जीडीपी आउटलुक पूर्वानुमान को 7.7 पीसी में किया संशोधित

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने कहा- "सरकार जल्द ही भारत में दूरसंचार उपकरणों..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -