एसएंडपी ने भारत के FY21 जीडीपी आउटलुक पूर्वानुमान को 7.7 पीसी में किया संशोधित
एसएंडपी ने भारत के FY21 जीडीपी आउटलुक पूर्वानुमान को 7.7 पीसी में किया संशोधित
Share:

एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने मंगलवार को चालू वित्त वर्ष के लिए भारत के विकास का अनुमान (-) से (प्रतिशत (-) 9 पीसी पहले बढ़ती मांग और कोविड​​-19 दरों में गिरावट का अनुमान लगाया। अगले वित्त वर्ष 2021-22 के लिए, एसएंडपी ने 10 पीसी के लिए रिबाउंड की वृद्धि का अनुमान लगाया। चालू वित्त वर्ष के लिए विकास के पूर्वानुमान में इसका संशोधन सितंबर तिमाही में तेजी से होने वाली अपेक्षित रिकवरी को दर्शाता है। “बढ़ती मांग और गिरती संक्रमण दर ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 की हिट की हमारी अपेक्षा को कम कर दिया है।

एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने मार्च 2021 को समाप्त होने वाले वर्ष के लिए वास्तविक जीडीपी ग्रोथ को संशोधित नकारात्मक 7.7 पीसी पर संशोधित किया है, जो कि 9 पीसी से पहले है। रिकवरी चरण के दौरान लंबे समय तक औसत से अधिक वृद्धि हुई, इससे भारत का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) जुलाई-सितंबर तिमाही में 7.5 पीसी गिर गया, जो अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 पीसी का संकुचन था।

इस महीने की शुरुआत में, फिच रेटिंग्स ने आर्थिक पुनरुद्धार के संकेत पर (-) 9.4 पीसी, से (-) 10.5 पीसी के लिए भारत के लिए अपने विकास के पूर्वानुमान को संशोधित किया, जबकि एशियाई विकास बैंक ने कहा कि अर्थव्यवस्था 8 पीसी के मुकाबले अनुबंध की संभावना है तेजी से रिकवरी पर 9 पीसी संकुचन का पूर्वानुमान। पिछले महीने मूडीज ने भारत के विकास के पूर्वानुमान को (-) चालू वित्तीय वर्ष के लिए (-) 10.6 पीसी पर, इसके पूर्व के अनुमान से (-) 11.5 पी.सी. एस एंड पी ने मंगलवार को बयान में कहा कि भारत वायरस से जीना सीख रहा है, भले ही कोरोनोवायरस महामारी पराजित होने से दूर है। हालांकि, रिपोर्ट किए गए मामले शिखर स्तर से आधे से अधिक गिर गए हैं, लगभग 40,000 प्रति दिन।

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने कहा- "सरकार जल्द ही भारत में दूरसंचार उपकरणों..."

आगामी बजट इन्फ्रा पर सार्वजनिक खर्च की गति को बनाए रखेगा: एफएम

जिंदल स्टील ने हेमंत कुमार को सौंपा नया सीएफओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -