90 हज़ार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा तबाही
90 हज़ार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा तबाही
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 90,000 के पार पहुंच गई है. उत्तर में जम्मू-कश्मीर से लेकर दक्षिण में केरल और ओडिशा,बिहार समेत सभी राज्यों में शनिवार को कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद यह तादाद बढ़कर 90 हजार के पार पहुंची है. नए मामलों में अधिकतर उन लोगों से संबंधित हैं, जो विदेश से लौट रहे हैं या देश के बड़े शहरों से अपने-अपने घर पहुंच रहे हैं और इस जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण को अपने साथ गांवों तक लेकर जा रहे हैं. 

देश के बड़े शहरों की स्थिति अभी भी बहुत खराब है. देश में कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगों में से 50 प्रतिशत से अधिक लोग महज पांच शहरों मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, चेन्नई और पुणे मे रहते हैं. इन पांचों शहरों में लगभग 46,000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. देश में अभी तक लगभग 2,800 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है, जिनमें से 50 फीसद इन पांच शहरों से हैं. 

वहीं लॉकडाउन 3.0 रविवार की रात समाप्त हो रहा है. सोमवार से इसके चौथे चरण की शुरुआत हो रही है. उम्मीद की जा रही है कि इस चरण में विभिन्न आर्थिक गतिविधियों को रियायत दी जाएगी, किन्तु लॉकडाउन की पूर्ण समाप्ति अभी भी संभव नहीं लग रही है क्योंकि लोगों की आवाजाही बढ़ने के चलते कोविड-19 के मामलों मे भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. 

जल्द शुरू हो सकती हैं डोमेस्टिक फ्लाइट्स, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

पवन सिंह ने आम्रपाली के साथ की मस्ती, यहां देखे वायरल वीडियो

पेंशनर्स की मुश्किले हुई आसान, सरकार ने बनाया नया नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -