देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, नए मामले फिर 20 हज़ार के पार
देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, नए मामले फिर 20 हज़ार के पार
Share:

नई दिल्ली: भारत में अब तक एक करोड़ से अधिक लोग कोरोना से रिकवर कर चुके हैं. कोरोना संक्रमितों की तादाद में भी पहले से गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते दिन भी भारत में अमेरिका, ब्राजील, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस, साउथ अफ्रीका से कम मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में 20,346 नए मामले सामने आए हैं, इस दौरान 222 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई. 

हालाँकि, अच्छी बात ये है कि इस दौरान 19,587 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना के कुल केस बढ़कर 1 करोड़ तीन लाख 95 हजार हो चुके हैं. इनमें से अब तक एक लाख 50 हजार 336 लोगों की जान जा चुकी है. कुल सक्रीय मामले घटकर 2 लाख 28 हजार पर आ गए. अब तक कुल एक करोड़ 16 हजार लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, छह जनवरी तक कोरोना वायरस के लिए कुल 17 करोड़ 84 लाख कोरोना के नमूने टेस्ट किए गए, जिनमें से 9.37 लाख नमूनों की जांच कल की गई. देश में पॉजिटिविटी रेट सात फीसदी है. 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के 20,000 से कम एक्टिव केस हैं. कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों में 40 फीसदी मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं.

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा

मेडिटेशन से की इस एक्ट्रेस ने अपने नए साल की शुरुआत

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर का रेवाड़ी-मदार खंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -