चाइना के एप से शानदार और सुरक्षित हैं ये भारतीय एप्स
चाइना के एप से शानदार और सुरक्षित हैं ये भारतीय एप्स
Share:

भारत चीन विवाद में भारत ने बड़ा कदम उठाते हुए चीन के 59 एप पर रोक लगा दी है| जिसके बाद अब उपभोक्ताओं  के लिए उसके विकल्प खोजना काफी ज्यादा मुश्किल काम है। जबकि  ऐसे बहुत से एप हैं, जो चीनी एप्लिकेशंस से सुरक्षित और बेहतर विकल्प साबित हो सकते है। आइये जानते हैं आसानी से उपलब्ध इन विकल्पों के बारे में...मोबाइल उपभोक्ता में चीनी कंपनी इंस्टिग का एप कैम स्कैनर काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा  इस एप के जरिये दस्तावेजों को आसानी से स्कैन और साझा किया जाता था। वहीं इस एप को दुनियाभर में दस करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है । इस साल अप्रैल में ही करीब 80 लाख लोगों ने कैमस्कैनर को डाउनलोड किया था।अब इस एप पर प्रतिबंध लगने के बाद जल्द ही इसे गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर से हटा लिया जाएगा। ऐसे पांच एप हैं, जो कैम स्कैनर का बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

एडोब स्कैन
अमेरिकी कंपनी एडोब का यह एप अपनी फोटो एडिटिंग और वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के चलते काफी लोकप्रिय है। इस एप को गूगल प्ले या एपल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस लेंस
टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के एप से आसानी से पीडीएफ स्कैन किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट के दूसरे एप जैसे वननोट और वनड्राइव के साथ आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोटो स्कैन (गूगल)
हालांकि गूगल ड्राइव या एंड्रायड फोन में डॉक्यूमेंट स्कैन करने का विकल्प हमेशा शामिल रहता है, परन्तु गूगल का फोटो स्कैन एप एक बेहतर विकल्प है। यह गूगल फोटोज के साथ जुड़ जाता है, जिससे आप कभी भी डॉक्यूमेंट स्कैन कर सकते हैं।

बीपी मोबाइल
अमेरिकी कंपनी के इस एप में स्कैन के अलावा इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर, पिन सुरक्षा और बेसिक डॉक्यूमेंट एडिटर जैसे फीचर शामिल हैं।

टैप स्कैनर
इस्रायल की कंपनी स्मार्ट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के इस एप में गूगल ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स के साथ क्लाउड इंटेग्रेशन की सुविधा यूजर्स को मिलती है। यह क्यूआर स्कैनर की सुविधा भी देता है।

MG Gloster SUV का लग्जरी अवतार वेबसाइट पर आया नजर, ये है अन्य फीचर

सैमसंग सर्विफाई के साथ मिलकर लॉन्च करेगी सैमसंग केयर प्लस

फोन में जरूर होने चाहिए यह सरकारी मोबाइल एप, आ सकते है बहुत काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -