भारत-चीन के बीच कमांडर स्तर की वार्ता जारी, PLA के आग्रह पर हो रही है बैठक
भारत-चीन के बीच कमांडर स्तर की वार्ता जारी, PLA के आग्रह पर हो रही है बैठक
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर गतिरोध को लेकर भारत और चीन के बीच सोमवार को कोर कमांडर स्तर की वार्ता चल रही है. चीन क्षेत्र के माल्डो में दोनों सेनाओं के बीच बातचीत जारी है. पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के आग्रह पर यह बैठक हो रही है. इंडियन आर्मी  ने गलवान में जिस तरह का साहस दिखाया है, उससे चीन घबरा गया है. अब चीन ने LAC पर तनाव को लेकर बैठक का अनुरोध किया है. 6 जून के बाद यह दूसरा मौका है जब भारत-चीन के बीच कमांडर स्तर की वार्ता हो रही है. 

वहीं दूसरी तरफ,  चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने धमकी भरे लहजे में लिखा है कि भारत जानता है कि चीन के साथ युद्ध नहीं किया जा सकता, क्योंकि नई दिल्ली को पता है कि अब यदि युद्ध हुआ तो उसका हाल 1962 की जंग से भी बुरा हाल होगा. ग्लोबल टाइम्स ने एक चीनी विश्लेषक के हवाले से लिखा है कि गलवान घाटी में सीमा विवाद के बाद भारत में चीन के खिलाफ राष्ट्रवाद और शत्रुता तेजी से बढ़ रही है. 

जबकि चीनी विश्लेषकों और भारत के भीतर भी कुछ लोगों ने चेतावनी दी थी कि भारत को पहले अपने घर में राष्ट्रवाद को शांत करना चाहिए. ग्लोबल टाइम्स में रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में एक चीनी विश्लेषक ने कहा कि यदि नए सिरे से फिर युद्ध होता है तो चीन के साथ 1962 के सीमा विवाद के बाद भारत और ज्यादा अपमानित होगा, अगर वह घर में चीन विरोधी भावना को नियंत्रित नहीं कर सकता है.

मजबूत वैश्विक संकेतों से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में जबरदस्त बढ़त

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -