पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम
पेट्रोल-डीज़ल के भाव में फिर हुआ इजाफा, जानिए आज के दाम
Share:

मुंबई: पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफे का सिलसिला जारी है. पिछले 16 दिनों में डीजल के दाम में नौ रुपये प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं पेट्रोल की कीमत भी आठ रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ गई हैं. सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 33 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि दर्ज की गई. वहीं डीजल के भाव 58 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए. इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल के दाम 79.56 रुपये हो गए है. वहीं अब यहां डीजल 78.85 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

दोनों की कीमत में यदि फर्क देखा जाए तो पेट्रोल और डीजल की कीमत में केवल 1.29 रुपये प्रति लीटर का फर्क रह गया है. आने वाले चार-पांच दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम एक सामन हो सकती हैं और ये भी हो सकता है कि दिल्ली में अगले दस दिनों में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो जाएं. रविवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि की गई है. तब बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.23 रुपये और डीजल के भाव बढ़कर 78.27 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार 22 जून 2020 को मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के साथ देश के अन्य शहरों में भी तेल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली. सोमवार को हुई वृद्धि के बाद दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल के दाम 80.42 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं यहां अब एक लीटर डीजल के लिए आपको 71.24 रुपये का भुगतान करना होगा.

स्वास्थ्यकर्मियों को मिला तोहफा, बीमा कवर की अवधि बढ़ी

टैक्स क्लेम से जुड़ी स्कीम की समयसीमा बढ़ी, ये है पूरी डिटेल्स

इस आसान तरीके को अपनाकर बना सकते है नया आधार कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -