भारत-चीन हिंसा में जबलपुर के ओएफके कर्मी के भाई राजेश ओरांग हुए शहीद
भारत-चीन हिंसा में जबलपुर के ओएफके कर्मी के भाई राजेश ओरांग हुए शहीद
Share:

भारत-चीन सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. सीमा पर दोनों देशों के जवानों में मुठभेड़ हुई, जिसमें आयुध निर्माणी खमरिया ओएफके कर्मी का चचेरा भाई व बिहार रेजीमेंट का सैन्य जवान राजेश ओरांग शहीद हो गए. मंगलवार की शाम यह खबर ओएफके (आर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया) पहुंची, जिसके तुरंत बाद निर्माणी के ए-6 में पदस्थ देवाशीष ओरांग ने पास बनवाकर पश्चिम बंगाल स्थित पैतृक निवास के लिए रवाना हो गए. निर्माणी के श्रमिक नेताओं के मुताबिक पश्चिम बंगाल में बुधवार को सैनिक राजेश ओरांग की पार्थिव देह का ससम्मान अंतिम संस्कार किया जाएगा.

दरअसल, पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अतिक्रमण को लेकर भारत और चीन की सेनाओं के बीच जारी तनातनी ने सोमवार की रात को हिंंसक झड़प का गंभीर रूप ले लिया था. जिसके चलते एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैन्य कर्मी शहीद हुए हैं. इस मुठभेड़ में 17 अन्य जवान घायल हुए हैं. शहीद व घायल हुए जवान 16 बिहार रेजीमेंट के हैं. चीन के भी 43 सैनिकों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें की इस घटना के बाद से देशभर में काफी सरगर्मी बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर शाम सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाकर हालात का जायजा लिया. इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस.जयशंकर भी मौजूद रहे है. 45 साल बाद पहली बार सीमा विवाद में एलएसी पर ऐसी घटना हुई है. इस घटना ने सभी को हैरत में डाल दिया है. 

भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा के बयान पर घमासान, कांग्रेस बोली- ये महिलाओं का अपमान

वेंटीलेटर पर MP के गवर्नर लालजी टंडन, हाल जानने लखनऊ पहुंचे सीएम शिवराज

कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठे सदस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -