कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठे सदस्य
कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ आंध्र प्रदेश का विधानसभा सत्र, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठे सदस्य
Share:

विशाखापत्तनम: कोरोना महामारी के बीच आंध्र प्रदेश के विधानसभा का बजट सत्र आरंभ हो चुका है. राज्य के गवर्नर विश्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना अभिभाषण पढ़ा है. वहीं, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों ने विधानसभा के सदन पहुंचकर हिस्सा लिया.

कोरोना महामारी की घड़ी में देश के किसी राज्य में पहली बार विधानसभा सत्र का संचालन हुआ है. महामारी को देखते हुए विधायक और एमएलसी सोशल डिस्टेंस के साथ सदन में बैठे हैं. आंध्र प्रदेश के विधानसभा का यह संयुक्त सत्र तीन दिन के लिए बुलाया गया है. कोरोना के कारण विधानसभा सत्र में आगंतुकों को शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई है. विधानसभा के बजट सत्र को कवर करने के लिए सिर्फ 20 पत्रकारों को ही अनुमति दी गई है. विधानसभा सत्र आरंभ होने से पहले ही दोनों सदनों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया.

विधानसभा सत्र के पहले दिन गवर्नर का अभिभाषण हुआ है. इसके बाद सदन में बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग होगी, जिसमें एजेंडे पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद सदन के दूसरे दिन 17 जून को गवर्नर के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा और उस पर बात की जाएगी. वित्त मंत्री बी राजेंद्रनाथ 2020-21 के लिए पूर्ण बजट पेश करेंगे. वहीं, 18 जून को विधान परिषद में बजट पेश किया जाएगा.

EPFO ने प्रारंभ की विशेष सुविधा, कही से भी कर सकते है दावों का निपटारा

अगर दिल्ली से कर्नाटक जाने की कर रहे तैयारी तो, इस परिस्थिति का करना होगा सामना

बैंक में आई महिला कांच के दरवाजे से निकल गई आरपार, सीसीटीवी में भयानक हादसा हुआ रिकार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -