देशभर में छाया ईद का उल्लास, शीर- खुरमा और सिवाईया के साथ मनी ईद
देशभर में छाया ईद का उल्लास, शीर- खुरमा और सिवाईया के साथ मनी ईद
Share:

नई दिल्ली : ईद- उल- फितर के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खुशी जाहिर की। लोगों ने खुशी और उमंग के ही साथ सौहार्द के साथ ईद का त्यौहार मनाया। विभिन्न धर्मों के लोगों ने भी मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद मुबारक कहा और ईद का त्यौहार मनाया। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने ईद के अवसर पर अपने यहां आने वालों का शीर - खुरमा और सिवईया की खीर खिलाकर स्वागत किया। इस दौरान माहौल खुशियों भरा हो गया। ईद के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देशवासियों को ईद की शुभकामनाऐं दीं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ईद - उल - फितर के उल्लासपूर्ण मौके पर वे देश के विभिन्न नागरिकों को बधाईयां देते हैं। दूसरी ओर ईद का उल्लास बाॅलीवुड में भी छाया रहा। लोकप्रिय फिल्म स्टार इरफान खान समेत फिल्मी हस्तियों ने सोश्यल मीडिया के माध्यम से ईस की शुभकामनाऐं दीं। देशभर में ईद की नमाज़ अता किए जाने के बाद खुशियों भरा माहौल था। छोटे बच्चों में अधिक उल्लास नज़र आया।

इस दौरान कई क्षेत्रों में मेले जैसा माहौल रहा। दिल्ली, मध्यप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में ईद का उल्लास छाया रहा। इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश में प्रातः से ही राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, झांसी, गोरखपुर, आगरा, इलाहाबाद, मेरठ में ईद की नमाज़ अता की गई।

मस्जिदों और ईदगाहों में जब श्रद्धालु पहुंचे तो लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, झांसी, गोरखपुर, आगरा, इलाहाबाद, मेरठ में लोग इ्रद की नमाज़ अता करने के ही साथ ईद का उल्लास हर और छा गया। विभिन्न क्षेत्रों में नेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -