भारत की पाकिस्तान को सलाह, 'आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए'

भारत की पाकिस्तान को सलाह, 'आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए'

न्यू यॉर्क: संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) में भारत के स्‍थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्‍तान को अफवाह फ़ैलाने के लिए आड़े हाथों लिया. संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की मीटिंग में उन्‍होंने पाकिस्‍तान से दो टूक शब्‍दों में कहा कि आप यहां जो प्रोपैगेंडा फैला रहे हैं, उसको सुनने वाला यहां कोई नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यहां एक प्रतिनिधिमंडल ने एक बार फिर झूठा और गलत प्रोपैंगेडा फैलाने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा कि हम इसे पूरी तरह से खारिज करते हैं. मेरा पाकिस्‍तान को बहुत सीधा सा जवाब है कि पड़ोसी को अपनी गड़बडि़यों का इलाज स्वयं ही करना चाहिए. आपकी बात यहां कोई सुनने वाला नहीं है. इसके साथ ही सैयद अकबरुद्दीन ने UNSC में सुधार की जरुरत पर भी जोर दिया. उन्‍होंने कहा कि एक ऐसे परिषद की आवश्यकता है जिसमें मौजूदा वैश्विक परिस्थितियों को देखते हुए यथार्थ की झलक हो.

उन्‍होंने कहा कि यह पर्याप्‍त तौर पर देखने को मिल रहा है कि परिषद पहचान और वैधानिकता के संकट से जूझ रही है. इसके साथ ही उपयोगिता और प्रदर्शन को लेकर भी संघर्षरत है. आतंकी नेटवर्क का वैश्‍वीकरण, नई टेक्‍नॉलाजी का दुरूपयोग और इनको रोकने में विफलता  परिषद की खामियों को दर्शाता है.

ईरान ने फिर अमेरिकी बेस पर दागा रॉकेट, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनी

पाक विदेश मंत्री ने तनाव के बीच तोड़ी चुप्पी, अफगानिस्तान की शांति पर अपना नजरिया किया साफ

सोमालिया संसद के बाहर जोरदार धमाका, 10 घायल और चार की मौत