संकल्प दिवस की तरह है स्वाधीनता दिवस
संकल्प दिवस की तरह है स्वाधीनता दिवस
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का दिन संकल्प का दिन है और संकल्प दिवस की तरह ही स्वाधीनता दिवस को मनाया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिये हजारों लोगों ने अपनी कुर्बानी दी है, उनकी कुर्बानी को याद करना हमारी जिम्मेदारी ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है।

आजादी की 70 वीं सालगिरह के अवसर पर मोदी ने सभी देशवासियों को शुभकामनायें देते हुये देश के विकास में अपना योगदान देने का आह्वान किया और कहा कि भारत एक प्राचीन देश है तथा इसकी परंपरा की लंबी विरासत है, इस विरासत को संभालने की जरूरत है। मोदी ने अपनी सरकार की दो वर्षीय उपलब्धि की भी जानकारी प्रदान की।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार पुरानी सरकारों के कार्यों का भी सम्मान करती है लेकिन जहां जरूरी लगा उसमें हमने परिवर्ततन किया है, क्योंकि परिवर्तन आज के समय के लिये आवश्यक प्रतीत हो रहा था। समय के साथ यदि परिवर्तन नहीं किया गया तो, इसका विपरित परिणाम भी हो सकता है।

युवाओं को भी उन्होंने देश विकास में सहयोग देने के लिये आह्वान किया। इसके पूर्व मोदी ने तिरंगे को सलामी देकर ध्वज वंदन किया। लाल किला पहुंचने के पूर्व मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति ने किया देशवासियों को संबोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -