IND vs WI : गेंदबाजों के सामने बेबस हुईं दोनों टीम, पहला मैच खेल रहे सैनी ने भारत को दिलाई जीत

Aug 04 2019 07:29 AM
IND vs WI : गेंदबाजों के सामने बेबस हुईं दोनों टीम, पहला मैच खेल रहे सैनी ने भारत को दिलाई जीत

नई दिल्ली : भारत द्वारा शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया गाय है और इसी के साथ भारत द्वारा तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली गई है. अब इस जीत ने जहां एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की मजबूती दिखाई है, तो वहीं उसके बल्लेबाजों की कमी को उजागर कर दिया. मैच में दोनों ही टीमें गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई.

भारत द्वारा विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 95 रन से आगे नहीं जाने दिया गया. जबकि भारत के लिए अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) द्वारा तीन विकेट लिए गए और पारी का आखिर ओवर उन्होंने मैदान फेंका. साथ ही अंतिम ओवर में उन्हें एक विकेट भी मिला. इस तरह से सैनी ने इतिहास रच भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार (4 अगस्त) यानी कि आज खेला जाएगा.

महज 96 रक का लक्ष्य भारत के लिए भी काफी मुश्किल रहा. भारत ने 96 रन के लक्ष्य को पाने के लिए छह विकेट खोए और 17.2 ओवरों में लक्ष्य प्राप्त किया. उपकप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 24 रन का योगदान दिया. कप्तान विराट कोहली और टीम में वापसी कर रहे मनीष पांडे ने 19-19 रन की पारी खेली. विंडीज के ओर से कीमो पॉल, सुनील नरेन और शेल्डन कॉट्रेल ने दो-दो विकेट हासिल किए. जबकि भारत के लिए सैनी ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने दो, वॉशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटका. 

पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

भारतीय टीम के कोच के लिए आवेदन की होड़

कोच पर कोहली के बयान को सीओए ने बताया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरिज का पहला मैच आज