कोच पर कोहली के बयान को सीओए ने बताया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता
कोच पर कोहली के बयान को सीओए ने बताया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता
Share:

मुंबई : भारतीय टीम के कोच से जुड़े बयान विराट कोहली के बयान को सीओए ने बोलने की आजादी बताया। इंडियन क्रिकेट टीम के चीफ कोच को लेकर जब आवेदन मांगे गए थे तब प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने स्पष्य कहा था कि इस प्रक्रिया में कप्तान का कोई रोल नहीं होगा।

दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कोच पद के लिए अपनी पसंद को खुलेआम जगजाहिर कर दिया था और रवि शास्त्री का समर्थन किया था। कोहली के अपनी पसंद के साफ इजहार के बाद सीओए ने कहा है कि कप्तान एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं ऐसे में उन्हें अपनी बात रखने का अधिकार है।

सीओए के एक सदस्य ने बताया कि कोहली लोकतांत्रिक देश में रहते हैं और उन्हें बोलने से रोक नहीं सकते। जब उनसे पूछा गया कि क्या कप्तान का रवि शास्त्री के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करना तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के लिए एक तरह का संकेत है? इस पर सीओए सदस्य ने कहा कि ऐसा नहीं है।

सदस्य ने कहा कि यह उनका विचार है और उन्होंने इसे प्रकट किया है। यह लोकतांत्रिक देश है इसलिए हम किसी को कुछ भी कहने से नहीं रोक सकते। क्योंकि प्रत्येक श्ख्स का प्रत्येक शब्द मायने रखता है? वह टीम के कप्तान हो सकते हैं, लेकिन सीएसी भी है और कोच की नियुक्ति को लेकर निर्णय उन्हें लेना है। सदस्य ने कहा कि लोग इस देश में रह रहे हैं और आप हर किसी को उसकी बात रखने से नहीं रोक सकते। यह देखना होगा कि सीएसी कोहली के टिप्पणी को किस तरह से लेती है।

जन्मदिन विशेष : भारतीय फुटबॉल का सबसे बड़ा नाम है सुनील छेत्री, दिग्गजों की सूची में है शामिल

राजस्थान: 2 वर्ष बाद भी पूरा नहीं हुआ तीरंदाजी एकेडमी का निर्माण, नींद में प्रशासन

राजस्थान में खेला गया अनोखा क्रिकेट मैच, सचिन पायलट बने कप्तान, विधायक बने खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -