Ind vs SA: बारिश के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच रद्द
Ind vs SA: बारिश के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच रद्द
Share:

धर्मशालाः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला टी20 सीरीज का पहले मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। यह मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाना था मगर लगातार हो रही बारिश के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। धर्मशाल में रविवार दोपहर एक बजे से ही लगातार बारिश होने लगी जो नहीं रुकी और इसके बाद ही ये फैसला लिया गया। इस मैच के रद होने के बाद दोनों देशों के बीच दो मुकाबले और खेले जाने हैं। दूसरा मैच अब 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाना है।

भारत को अब टी 20 सीरीज पर कब्जा करने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने दोनों मैच जीतने होंगे। धर्मशाला में साल 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस मैदान पर एक मैच खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी और शतक लगाया था। टीम इंडिया के पास उस मैच में मिली हार का बदला लेने का पूरा मौका था। लेकिन बारिश की वजह से विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम इससे चूक गई।

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये चौथा मौका है जब भारत को कोई मैच रद हुआ है। सबसे पहले साल 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मैच रद हुआ था। इसके बाद 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा हुआ और फिर 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का टी 20 मैच रद हुआ था। इसके बाद अब यानी 2019 में धर्मशाला में इस तरह का वाकया हुआ। वैसे जब दक्षिण अफ्रीका पिछली बार साल 2015 में जब भारत दौरे पर आई थी उस बार भी एक मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। क्रिकेट फैंस को अब अगले टी20 मुकाबले का इंतजार है। 

India vs South Africa T20 Match: बदली हुई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया, ये है कारण

सीपीएलः इस बॉलीवुड सुपरस्टार की टीम ने टी20 क्रिकेट में बनाया विशाल स्कोर

झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन में नहीं मिली इस क्रिकेटर को जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -