Ind vs SA: यह होगा पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ‘प्लेइंग इलेवन’
Ind vs SA: यह होगा पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ‘प्लेइंग इलेवन’
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कल यानि बुधवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इसके लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में अनुभव को तरजीह दी गई है जबकि युवाओं को बाहर बिठाने का फैसला लिया गया। मंगलवार को टीम के ऐलान करते हुए कप्तान कोहली ने बताया कि रिषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे जबकि आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिनर जोड़ी मैदान पर नजर आएगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान कोहली ने मीडिया से बात करते हुए प्लेइंग इलेवन की जानकारी दी।

कोहली ने कहा कि टीम में अनुभव को अधिक तवज्जो दी गई है। विकेटकीपिंग में जहां अनुभवी ऋद्धिमान साहा को खराब फॉर्म से जुझ रहे रिषभ पंत की जगह शामिल किया गया है तो स्पिनर आर अश्विन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव को बाहर रखा गया है। ऐसे ही तेज गेंदबाजी में इशांत और शमी को टीम में जगह दी गई है जबकि उमेश यादव बाहर बैठेंगे। कोहली ने सपष्ट किया कि सीरीज का पहला मुकाबला खेलने से पहले टीम मैनेजमेंट ने प्लेइंग इलेवन पर चर्चा की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पूरी तरह से संतुलित टीम मैदान पर उतरने वाली है। विकेटकीपिंग और स्पिनर पर चर्चा के बात फैसला लिया गया।

भारतीय टीम - विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

Pakistan vs Sri Lanka : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रह रही श्रीलंकाई टीम

आईपीएलः पंजाब इस दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को नियुक्त कर सकती है कोच

Ind vs SA: एक और रिकॉर्ड से इतने दूर हैं कप्तान कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -