Pakistan vs Sri Lanka : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रह रही श्रीलंकाई टीम
Pakistan vs Sri Lanka : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रह रही श्रीलंकाई टीम
Share:

नई दिल्लीः काफी अगर-मगर के बाद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान सीरीज खेलने के लिए पहुंची। कल यानि सोमवार को कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लंबे समय के बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेला गया। दस साल से अधिक वक्त के बाद श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान की सरजमीं पर कोई वनडे मैच खेला था। हालांकि, इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम के शतक और उस्मान शिनवारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत करारी शिकस्त दी।

मालूम हो कि वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी घायल हुए थे, जबकि कई अन्य लोगों की मौत हुई थी। इस खौफनाक मंजर से निकलने के बाद श्रीलंकाई टीम ने कभी भी पाकिस्तान दौरे पर जाने की हिम्मत नहीं दिखाई, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ समझौता किया अपनी युवा टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेज दिया, जहां टीम को 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है।

इन दस सालों में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एक टी20 मैच खेला गया है, मगर पहली बार सोमवार 30 सितंबर को कोई वनडे मैच खेला गया। इससे पहले जब श्रीलंका की टीम कराची स्टेडियम के लिए होटल से रवाना हुई तो पाकिस्तान ने मेहमान टीम को कड़ी सुरक्षा दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम को अपने यहां पूरी सुरक्षा देने का वादा किया था। इस पर खरा उतरते हुए पाकिस्तान सरकार ने बोर्ड को तीन दर्जन से ज्यादा(करीब 42) गाड़ियां प्रदान कीं, जिनमें हथियारों से लैस जवान मौजूद थे।

आईपीएलः पंजाब इस दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को नियुक्त कर सकती है कोच

Ind vs SA: एक और रिकॉर्ड से इतने दूर हैं कप्तान कोहली

IN vs SA : विराट कोहली और रवि शास्त्री के सामने है यह चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -