Ind vs SA:  एक और रिकॉर्ड से इतने दूर हैं कप्तान कोहली
Ind vs SA: एक और रिकॉर्ड से इतने दूर हैं कप्तान कोहली
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली मैदान पर अपनी आतिशी पारी के कारण जाने जाते हैं। विराट आए दिन क्रिकेट में नए कीर्तिमान अपने नाम करते जा रहे हैं। वो कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। अब वो एक कदम और आगे बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने से कुछ ही दूरी पर हैं। विराट को इस नए मुकाम को छूने के लिए सिर्फ इतने रन की जरूरत है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 21,000 रन पूरे करने के लिए 281 रन की जरूरत है। इस वक्त विराट के 20,719 रन हैं। विराट कोहली इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे और उन्होंने सचिन तेंदुलकर व ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा था। सचिन व लारा ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 453 पारियां खेली थी।

वहीं सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर के 417वीं पारी में ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया था। कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरान हो सकता है वो इस अहम कामयाबी को अपने नाम पर कर लें। टेस्ट क्रिकेट में विराट का साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है।

युवराज सिंह इस खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान, बताया यह कारण

पाक कोच मिस्बाह पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने लगाया यह आरोप

इन्हें मिली बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष की कुर्सी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -