IND vs SA: अफ्रीका की शर्मनाक हार, भारत ने बनाई 2-0 की बढ़त
IND vs SA: अफ्रीका की शर्मनाक हार, भारत ने बनाई 2-0 की बढ़त
Share:

 

आज लगातार दूसरे वनडे में जीत दर्ज करते हुए भारत ने अपना विजयी रथ जारी रखा, और 6 मैचों की वनडे सीरीज में उसने 2-0 की बढ़त भी बना ली. कप्तान कोहली और शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरा मैच जितवाया. इससे पहले भारतीय टीम डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेल गए पहले मैच में भी विजयी रही थी. भारत ने आज दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अफ्रीकी टीम को हर क्षेत्र में करारी मात दी.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी, अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक ना सका, और उसकी पूरी टीम 118 रन के शर्मनाक स्कोर पर भारत के सामने नतमस्तक हो गई. अफ्रीका का टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक बुरी तरह फ्लॉप रहा, कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने खुलकर शॉट न खेल सका, और एक के बाद एक ताश के पत्ते की तरह पूरी अफ्रीकी टीम बिखरती गई. भारतीय गेंदबाज चहल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 5 विकेट अपनी नाम किये. वहीं, कुलदीप ने 3 बुमराह और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा का एक मात्र विकेट खोते हुए आसानी से 20.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. शिखर धवन ने नाबाद अर्द्धशतक जड़ते हुए 51 रन बनाए. वहीं, पिछले मैच के शतकवीर कप्तान विराट कोहली ने नाबाद रहते हुए कुल 46 रनो का योगदान दिया. इस तरह भारत ने अफ्रीका को 9 विकेट से पराजित किया. 

भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर रहाणे ने दिया यह बयान

गांगुली को भरोसा, सीनियर टीम में जगह बनाएंगे ये जूनियर खिलाड़ी

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -