IND vs NZ : 10 साल बाद 'विराट सेना' ने रचा इतिहास, मैच के साथ सीरीज पर भी राज
IND vs NZ : 10 साल बाद 'विराट सेना' ने रचा इतिहास, मैच के साथ सीरीज पर भी राज
Share:

माउंट माउंगानुई : पांच मैचों की वनडे सीरीज आख़िरकार भारत ने 3-0 से अपने नाम कर ली. हर क्षेत्र में भारत ने न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए यह अद्भुत कारनामा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में किया. भारत ने 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी आसानी से ना केवल मैच बल्कि सीरीज भी जीत ली. 

 

भारत की जीत में सबसे अहम योगदान बल्लेबाजी में कप्तान कोहली, रायुडू, दिनेश कार्तिक, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जबकि गेंदबाजी में बी कुमार, शमी, चहल और हार्दिक पंड्या का रहा. शमी ने जहां 3 तो बी कुमार, चहल और हार्दिक पंड्या ने इस दौरान 2-2 विकेट अपने नाम किए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने टेलर के 93 और लेथम के 51 रनों की बदौलत 49 ओवर में सभी विकेट खोकर महज 243 रन बनाए. जवाब में रायडू और कार्तिक ने नाबाद रहते हुए सीरीज भी भारत की झोली में डाल दी.

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2009 में न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने 4-0 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी. 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज धवन ने फिर अपना विकेट जल्द खोते हुए महज 28 रन बनाए. जबकि अर्धशतक पूरा करने के बाद रोहित भी 62 रन बनाकर चलते बने. रोहित के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने भी 60 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. अंत में रायुडू और कार्तिक ने नाबाद रहते हुए मैच खत्म किया. रायुडू ने नाबाद 40 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 38 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने 2 जबकि मिशेल ने एक विकेट अपने नाम किया. 

VIDEO : पांड्या के कारनामे से स्टेडियम में छाया सन्नाटा, हवा में उछलकर पकड़ा अद्भुत कैच

इंग्लैंड लायंस को बड़े अंतर से हराकर इंडिया ए ने किया सीरीज पर कब्ज़ा

PAK vs SA ODI : द.अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान ने बराबर की वनडे सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -