Ind Vs Aus: रविंद्र जडेजा ने की बॉल टैंपरिंग ? नागपुर टेस्ट के वायरल वीडियो पर छिड़ी बहस
Ind Vs Aus: रविंद्र जडेजा ने की बॉल टैंपरिंग ? नागपुर टेस्ट के वायरल वीडियो पर छिड़ी बहस
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रुंखला का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है, जिसके पहले ही दिन एक विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया आउटलेट फॉक्स क्रिकेट ने जडेजा से जुड़ा एक वीडियो क्लिप अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है.

 

फॉक्स क्रिकेट ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, 'मजेदार. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के दौरान सवालिया निशान खड़े करने वाला मामला सामने आया है, इसे लेकर डिबेट शुरू हो चुका है.' इस वीडियो क्लिप में नज़र आ रहा है कि जडेजा गेंद डालने से पहले साथी गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज के पास जाते हैं और उनसे कोई बाम जैसी वस्तु लेकर अपनी उंगलियों में लगाते हैं. बता दें कि, ICC के नियम के मुताबिक, गेंदबाज या फील्डर्स की तरफ से गेंद पर कुछ भी लगाने पर सख्त पाबंदी है और ऐसा करना बॉल टेम्परिंग माना जाता है. 

 

हालाँकि, वीडियो में जडेजा बॉल टेम्परिंग जैसा कुछ भी करते हुए नहीं दिख रहे हैं. फुटेज देखने से पता चलता है कि जडेजा को उंगलियों में कुछ समस्या थी, जिसके चलते राहत के लिए उन्होंने अपनी उँगलियों पर Ointment (मरहम) लगया था. यदि जडेजा को बॉल टेम्परिंग करना रहता, तो वह गेंद पर क्रीम लगाते, मगर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इस मामले को अकारण तूल देने का प्रयास किया है. 

देखा जाए तो नागपुर टेस्ट मैच के माध्यम से फॉक्स क्रिकेट भारतीय क्रिकेट की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रही है. सबसे पहले तो उसने नागपुर के विकेट को अपमानजनक करार दिया था. फिर उस्मान ख्वाजा के खिलाफ गए DRS के फैसले पर भी फॉक्स क्रिकेट ने सवालिया निशान लगाए थे. इसके बाद उसने रवींद्र जडेजा को भी बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसाने का असफल प्रयास किया है. बता दें कि, जडेजा ने ही 5 विकेट झटककर कंगारू टीम की कमर तोड़ने का काम किया था, तो इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में बौखलाहट होना तो लाजमी है. 

Ind Vs Aus: अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, रोहित शर्मा का अर्धशतक

'उसे जाकर एक जोर का चांटा मारूंगा..', घायल ऋषभ पंत पर क्यों भड़के कपिल देव ?

शुभमन गिल को देखते ही लोगों ने लिया सारा अली खान का नाम, विराट कोहली ने किया कुछ यूँ रिएक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -