Ind Vs Aus: अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, रोहित शर्मा का अर्धशतक
Ind Vs Aus: अश्विन-जडेजा के सामने कंगारुओं ने टेके घुटने, रोहित शर्मा का अर्धशतक
Share:

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की श्रृंखला का पहला मुकाबला आज से नागपुर में शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया था। लेकिन, यह फैसला कंगारू टीम के लिए बेहद बुरा साबित हुआ, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में महज 177 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 5 विकेट अपने नाम किए। 

वहीं, स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए, जबकि सिराज और शमी को 1-1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने सबसे अधिक 49 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार शुरुआत की थी। दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को, तो तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को आउट कर चलता कर दिया।  इसके बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को सँभालने की कोशिश की और लंच तक कोई और विकेट नहीं गंवाया।

लेकिन, लंच के बाद कंगारू बल्लेबाज़ जडेजा की फिरकी के जाल में उलझ गए, जडेजा ने 35वें ओवर में लाबुशेन और रैंशो को लगातार दो गेंदों पर आउट कर भारत को मुकाबले में वापस लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद जडेजा ने 42वें ओवर में स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर भारत को अहम विकेट दिलवाया। ऑस्ट्रेलिया ने 109 रन पर अपना 5वां विकेट गंवाया।  इसके बाद अश्विन ने मोर्चा संभाला और एलेक्स और कमिंस को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा ने दिन के तीसरे सत्र की शुरुआत में पीटर का विकेट लिया और इसके बाद अश्विन ने स्कॉट बोलैंड को पवेलियन भेज ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त की। 

वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 177 रनों के बाद सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा तथा केएल राहुल ने 76 रन जोड़े। टीम इंडिया का पहला विकेट राहुल के रूप में गिरा, वे 20 रन बनाकर मर्फी का शिकार हुए। अभी क्रीज़ पर रोहित (56) और नाईट वॉचमन अश्विन (0) मौजूद हैं। 

'उसे जाकर एक जोर का चांटा मारूंगा..', घायल ऋषभ पंत पर क्यों भड़के कपिल देव ?

शुभमन गिल को देखते ही लोगों ने लिया सारा अली खान का नाम, विराट कोहली ने किया कुछ यूँ रिएक्ट

पाकिस्तान की हेकड़ी निकली ! पूर्व दिग्गज ने कहा- एशिया कप शिफ्ट करना ही सही फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -