INDvWI: इस खिलाड़ी ने जड़ा अर्धशतक, वेस्टइंडीज का स्कोर 200 के पार
INDvWI: इस खिलाड़ी ने जड़ा अर्धशतक, वेस्टइंडीज का स्कोर 200 के पार
Share:

ind v/s wi के बीच तीन मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कैरेबियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 41 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए हैं. किरोन पोलार्ड (19) और निकोलस पूरन (44) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. जंहा 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने लुइस को नवदीप सैनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. लुइस 50 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट शाई होप के रूप में गिरा. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 19.2 ओवर्स में होप को बोल्ड किया. होप 50 गेंदों में पाच चौके की मदद से 42 रन बनाए. 

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार होप के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शिमरोन हेटमायर ने चेज के साथ मिलकर पारी को ऐगे बढ़ाया, लेकिन 30वें ओवर की दूरी गेंद पर नवदीप सैनी ने उन्हें कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. हेटमायर 33 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 37 रन बनाए. तीसरे विकेट के लिए हेयमायर और चेज के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई. वहीं 31.3 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने यॉर्कर डालकर रोस्टन चेज को क्लीन बोल्ड कर वेस्टइंडीज को चौथा झटका दिया. चेज 48 गेंदों में तीन चौके की मदद से 38 रन बनाए.

सैनी का वन-डे में पदार्पण: हम बता दें कि गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वन-डे पदार्पण का मौका मिला है. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना वन-डे डेब्यू कर रहे हैं. मैच से पहले दीपक चाहर चोटिल होकर बाहर हो गए थे. उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम शामिल किया गया था. भारतीय टीम की निगाह इस प्रतिद्वंद्वी पर लगातार दसवीं द्विपक्षीय सीरीज जीतने पर है. उधर वेस्टइंडीज टीम इस प्रयास में होगी कि भारत से 13 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज जीत सके. मार्च में ऑस्ट्रेलिया से द्विपक्षीय सीरीज हारी भारतीय टीम ने पिछले 15 साल में लगातार दो द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि चेन्नई में खेले गए पहले वन-डे मैच में वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन भारत ने विशाखानपट्टनम में दूसरा मैच उसी अंदाज में जीतकर वापसी की. कप्तान विराट कोहली खाता नहीं खोल सके, लेकिन शीर्षक्रम के सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लगाई. भारत ने दूसरा मैच 107 रन से जीता.

IPL 2020: टूर्नामेंट की तारीख ने उड़ाए फ्रेंचाइजियों के होश, जानिए क्या है वजह

Ind Vs Wi Live: विंडीज को लगा पहला झटका, 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे एविन लुईस

धोनी के सन्यास को लेकर ब्रायन लारा ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -