BBC के दफ्तरों पर तीसरे दिन भी आयकर की छापेमारी जारी, कर्मचारियों को WFH का आदेश
BBC के दफ्तरों पर तीसरे दिन भी आयकर की छापेमारी जारी, कर्मचारियों को WFH का आदेश
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटिश मीडिया एजेंसी BBC के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों पर बीते 3 दिनों से आयकर विभाग (IT) की छापेमारी जारी है। दोनों दफ्तरों में 14 फरवरी को आयकर की कार्रवाई शुरू हुई थी। विभाग ने इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी को लेकर यह कार्रवाई शुरू की है। छापेमारी के बाद से लेकर अब तक कंपनी की ओर से महज इतना कहा गया है कि वे जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द से जल्द मामला सुलझ जाएगा। 

इसके साथ ही कंपनी ने अगले नोटिस तक अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) करने के निर्देश दिए हैं।  मुंबई में BBC के सांताक्रूज स्थित कार्यालय पर रेड मारी गई है। मौके पर मौजूद आयकर अधिकारी अकाउंट्स की जांच कर रहे हैं। वहीं, दिल्ली में BBC के ब्यूरो ऑफिस पर छापेमारी की कार्रवाई हुई है। सूत्रों के अनुसार, IT अधिकारियों ने BBC के साथ एक डॉक्यूमेंट शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि आयकर विभाग को 3 दिन तक सर्चिंग करने की इजाजत है।

BBC एडिटर्स और आईटी अफसरों के बीच तीखी बहस: इससे पहले BBC कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि जब इनकम टैक्स के अधिकारियों ने यहां दिल्ली कार्यालय में छापा मारा तो BBC दिल्ली के संपादकों और कार्रवाई के लिए पहुंचे इनकम टैक्स के अधिकारियों के मध्य टकराव हुआ। इस रेड को लेकर IT अफसरों के साथ यह तीखी बहस इस बात पर हुई कि वो BBC दिल्ली के ऑफिस पर सभी सिस्टम की जांच करने वाले है। 

TATA की ऐतिहासिक डील ! दिया 470 विमानों का सबसे बड़ा आर्डर, बाइडन-सुनक-मैक्रों सब हुए मुरीद

बाँदा: एक ही शादी से लौट रहीं दो गाड़ियां आपस में भिड़ीं, 5 लोगों की मौत, 6 घायल

पलक झपकते ही बॉर्डर पर पहुंचेगी सेना, चीन का मुकाबला करने के लिए बन रही 4.1 किमी लंबी सुरंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -