एक्सिस बैंक में आयकर का छापा , 44 फर्जी खातों में जमा हुए 450  करोड़
एक्सिस बैंक में आयकर का छापा , 44 फर्जी खातों में जमा हुए 450 करोड़
Share:

नई दिल्ली : आमतौर पर बैंकों को विश्वास का प्रतीक माना जाता है, जहाँ ग्राहक अपनी धरोहर इस विश्वास से जमा करता है कि उसकी राशि सुरक्षित रहेगी. लेकिन अब यह विश्वास खंडित होने लगा है.अब बैंककर्मी ही गलत कार्यों में लिप्त पाए जाने लगे हैं. यह बात तब और पुख्ता हो गई जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली में चांदनी चौक स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में छापा डालकर कथित तौर पर 44 फर्जी खाते होने का पता लगाया.कर अधिकारियों के अनुसार 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद से इन खातों में 450 करोड़ रुपए के पुराने नोट जमा कराए गए.

इस बारे में आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि नोटबंदी की घोषणा के बाद से चांदनी चौक स्थित एक्सिस बैंक की इस शाखा में कुल 450 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं.44 फर्जी खातों को फर्जी दस्तावेजों के जरिए खोला गया था. जांचकर्ताओं को इस बात की भी आशंका है कि इस धन का उपयोग सोना खरीदने में किया गया.

गौरतलब है कि इसके पूर्व इसी सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को 3 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया था. इन सभी पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप था. बता दें कि ये दोनों मैनेजर कश्मीरी गेट शाखा में कार्यरत थे. वहीँ दूसरी और एक्सिस बैंक ने गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में अपने ही 19 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है.

काले धन के कितने कुबेर ? 

चेन्नई में 106 करोड़ रुपए सहित 127...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -