डाग्नोस्टिक सेंटर्स पर इनकमटैक्स का छापा

Dec 03 2017 03:29 PM
डाग्नोस्टिक सेंटर्स पर इनकमटैक्स का छापा

बेंगलुरु । बेंगलुरु के आईवीएफ क्लीनिक और डायग्नोस्टिक सेंटर्स पर छापामार कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई आयकर विभाग द्वारा की गई है। इस कार्रवाई के दौरान लगभग 100 करोड़ रूपए की अघोषित आय की जानकारी मिली है। आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर होने वाली चिकित्सकों और मेडिकल सेंटर्स के बीच की सांठ-गांठ की जानकारी मिली है।

इस मामले में जानकारी सामने आई है कि पांच डायग्नोस्टिक सेंटर्स पर 3 दिन तक की गई कार्रवाई में 1.4 करोड़ रूपए की नकदी व 3.5 किलोग्राम की ज्वेलरी व सोना, चांदी बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार आईवीएफ और अन्य डायग्नोस्टिक पर की गई जांच के दौरान विदेशी मुद्रा और विदेशी खातों की जानकारी भी मिली है।

जांच में इस तरह की संपत्तियां और संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज मिलने पर डायग्नोस्टिक सेंटर्स के संचालकों में हड़कंप मच गया। बताया गया है कि केवल एक ही मेडिकल सेंटर से चिकित्सकों को लगभग 200 करोड़ रूपए की रेफरल फीस दी गई अर्थात् मेडिकल जांच हेतु मरीज को भेजने के बदले राशि दी गई थी। आयकर विभाग की इस जांच को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे यह बात सामने आई है कि मेडिकल सेंटर और चिकित्सकों की मिली-भगत से किस तरह से चिकित्सा जांच का कारोबार किया जा रहा है। 

दिल्ली -एनसीआर में पड़े छापे

आईटी ने कसा चोखी ढाणी संचालक पर शिकंजा

शशिकला के रिश्तेदारों पर गिरी छापे की गाज

1.16 लाख लोगों को IT का नोटिस

मध्यप्रदेश आयकर विभाग का बड़ा कारनामा