दैनिक भास्कर के कई दफ्तरों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी का आरोप

Jul 22 2021 11:23 AM
दैनिक भास्कर के कई दफ्तरों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी का आरोप

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने गुरुवार को टैक्स चोरी को लेकर मीडिया समूह दैनिक भास्कर के कई शहरों में मौजूद दफ्तरों पर छापेमारी की. विभाग ने कहा कि भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और देश के कुछ अन्य स्थानों पर रेड मारी जा रही है. हालांकि विभाग या उसके नीति-निर्माण निकाय, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि कार्रवाई में प्रमुख हिंदी मीडिया समूह के प्रमोटर भी शामिल हैं, जो कई प्रदेशों में संचालन करते हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में अपने दफ्तर सहित समूह के आधा दर्जन परिसरों में टैक्स अधिकारी मौजूद हैं. इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस की सहायता ली गई है. भोपाल सहित जयपुर, अहमदाबाद के दफ्तरों पर भी कार्रवाई जारी है. इन छापों को दिल्ली और मुंबई की टीम संचालित कर रही है. छापे की जानकारी मिलने के बाद अखबार की डिजिटल विंग को घर से ही काम करने के लिए कह दिया गया है. फिलहाल अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया की मामले को लेकर राजस्थान स्थित कार्यालय पर भी छापेमारी जारी है.

जयपुर हेड ऑफिस पर भी कार्रवाई जारी है. जानकारी मिली है कि यहां आयकर विभाग के लगभग 35 अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. अखबार के मालिकों से ईडी पहले भी पूछताछ कर चुकी है.

सीनियर सिटीजन के लिए अच्छी खबर! 1.11 लाख रुपये तक की वार्षिक पेंशन कर सकते है प्राप्त

MP: 23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं लगेगी वैक्सीन

अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार