MP: 23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं लगेगी वैक्सीन

Jul 22 2021 10:45 AM
MP: 23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं लगेगी वैक्सीन

भोपाल: कोरोना का कहर अब भी जारी है। यहाँ संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। अब तक हुए कई अध्यनों से यह पता चला है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। अब इन सभी के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने कहा कि, 'प्रदेश में गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान 23 जुलाई से शुरू हो जाएगा।'

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि, 'मेरी बहनों, यह टीका आपके और हमारे भांजे-भांजियों की सुरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है। आपसे विनम्र आग्रह है कि टीकाकरण करवाकर स्वस्थ्य मध्य प्रदेश के निर्माण में योगदान दीजिये'। आप सभी को यह भी बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचा दी थी। ऐसे में इस बार कोरोना वायरस की चपेट में बच्चे भी आ रहे हैं। वहीं तीसरी लहर के खतरे ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है।

ऐसा भी बताया जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चों को सबसे ज्याद प्रभावित करेगी। सबसे ज्यादा चिंता इस बात की है कि बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन अभी नहीं बनी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बताया गया है कि ये बच्चों को सबसे ज्यादा टारगेट करेगा। इसी के चलते गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन दिया जाना अभी सबसे ज्यादा जरूरी माना जा रहा है लेकिन, गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगाने से पहले उनकी काउंसलिंग करना सबसे महत्वपूर्ण है।

MP: पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भिंड समेत 3 कांग्रेस जिला अध्यक्ष हटाए

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा Pegasus जासूसी मामला, JPC जांच कराए जाने की मांग

कोरोना के कारण 4 मिलियन से अधिक बच्चे हुए संक्रमित