अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार

Jul 22 2021 09:27 AM
अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार

बिडेन प्रशासन 21 अगस्त तक अमेरिका की उत्तरी और दक्षिणी सीमाओं के लिए गैर-आवश्यक यात्रा प्रतिबंधों का विस्तार कर रहा है। अमेरिका महामारी की शुरुआत के बाद से दोनों सीमाओं के साथ गैर-आवश्यक यात्रा को सीमित कर रहा है और उन प्रतिबंधों को मासिक आधार पर बढ़ा रहा है। प्रतिबंध सीमा पार व्यापार, अमेरिकी नागरिकों और वैध स्थायी निवासियों के साथ-साथ चिकित्सा उद्देश्यों के लिए या स्कूल जाने के लिए यात्रा करने वाले लोगों पर लागू नहीं होते हैं।

लेकिन हाल के हफ्तों में, महामारी में एक साल से अधिक समय तक प्रतिबंध जारी रखने के लिए प्रशासन आग की चपेट में आ गया है, और कनाडा द्वारा घोषणा किए जाने के बाद कि यह टीकाकरण अमेरिकियों के लिए फिर से खोल रहा है। फेडरल रजिस्टर में पोस्ट किए जाने वाले नोटिस में, होमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी एलेजांद्रो मेयोर्कस ने नोट किया कि "हाल के हफ्तों में सकारात्मक विकास" हुआ है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका और यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के कनाडा में प्रशासित लाखों टीकों की खुराक का हवाला दिया गया है। 

वही मेक्सिको से कोरोना स्तर 4 (बहुत उच्च) से स्तर 3 (उच्च) उन स्थितियों की मान्यता में, जिनमें अभी भी महत्वपूर्ण सुरक्षा उपायों की आवश्यकता है, सुधार हो रहा है। प्रतिबंध गुरुवार से प्रभावी होते हैं और 21 अगस्त तक प्रभावी रहते हैं, जब तक कि उस समय से पहले संशोधित या रद्द नहीं किया जाता।

पाकिस्तान ने दोस्त चीन को फिर दिया झटका, TikTok ऐप लगाया बैन

एरियल हेनरी ने अंतरिम पीएम क्लाउड जोसेफ की जगह हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- "बलिदान की भावना के बिना, एक राष्ट्र विकास हासिल..."