संगीतकार एआर रहमान पर लगा टैक्स चोरी का आरोप
संगीतकार एआर रहमान पर लगा टैक्स चोरी का आरोप
Share:

इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से कई बड़ी-बड़ी खबरें आ रहीं हैं. अब हाल ही में जो खबर आई है वह भी चौकाने वाली है. जी दरअसल ऑस्कर विनर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान इस समय इनकम टैक्स विभाग के घेरे में आ गए हैं. वह मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. खबरों के मुताबिक हाल ही में उनपर इनकम टैक्स ने इल्जाम लगा दिए हैं कि उन्होंने टैक्स की पेमेंट नहीं की है. जी दरअसल एआर रहमान पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने टैक्स की पेमेंट नहीं चुकाई है और इससे बचने के लिए उन्होंने अपनी फाउंडेशन ए आर रहमान फाउंडेशन की मदद ली है.

यह मामला मद्रास हाईकोर्ट के पास जा चुका है. वहीँ अब खबरें हैं कि इसके बाद इस मामले में इनकम टैक्स की अपील के मद्देनजर म्यूजिक कंपोजर के खिलाफ नोटिस भी जारी किया जा चुका है. वैसे तो यह मामला काफी पुराना है लेकिन ए आर रहमान बड़े विवाद में घिर चुके हैं. आप जानते ही होंगे उनका विवादों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है लेकिन इस बार वह बड़े विवाद में घिर गए हैं. जस्टिस टीएस शिवगनानम और जस्टिस वी भवानी सुब्रओयन वाली पीठ ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है.

अब बात करें इनकम टैक्स विभाग के सीनियर स्टैंडिंग काउंसेल टी आर सेनथिल कुमार के बारे में तो उन्होंने इस मामले के बारे में बात की है. उनका कहना है, 'रहमान को साल 2011-12 में अनुबंध के अनुसार ट्यून बनाने के 3.47 करोड़ रुपए मिले थे. ये करार उन्होंने यूके बेस्ड कंपनी लिब्रा मोबाइल्स द्वारा किया गया था. करार के मुताबिक रहमान को कंपनी के लिए नई धुने बनानी थी. कंपनी के साथ रहमान का ये करार 3 साल का था.'

कंगना मसले पर शरद पवार ने कही यह बात

ड्रग्स केस में आए 25 बड़े सेलेब्स के नाम, मुंबई से दिल्ली पहुंचे डिप्टी डायरेक्टर

जम्मू-कश्मीर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मिले 1592 नए संक्रमित और 13 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -