हैदराबाद में शहीद स्मारक पर हुई घटना में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं को हिरासत में लिया गया
हैदराबाद में शहीद स्मारक पर हुई घटना में तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं को हिरासत में लिया गया
Share:

हैदराबाद: हालिया घटनाओं में, तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख, रेवंत रेड्डी, पार्टी के कई अन्य प्रमुख नेताओं के साथ, खुद को ऐसी स्थिति में पाया जिसके कारण उन्हें हैदराबाद के गन पार्क में स्थित शहीद स्मारक के पास हिरासत में लिया गया। स्थानीय पुलिस ने स्मारक पर उनके प्रस्तावित दौरे को रोकने का प्राथमिक कारण आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया। नतीजतन, यह स्थिति कानून प्रवर्तन और कांग्रेस नेताओं के बीच टकराव में बदल गई, जिसके परिणामस्वरूप अंततः उन्हें हिरासत में लिया गया। इसके बाद, उन्हें रिहा कर दिया गया और कांग्रेस मुख्यालय, जिसे गांधी भवन के नाम से जाना जाता है, में छोड़ दिया गया।

यह घटना रेवंत रेड्डी द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को दी गई साहसिक चुनौती के बाद सामने आई। रेड्डी ने मुख्यमंत्री से शहीद स्मारक का दौरा करने और सार्वजनिक रूप से आगामी चुनाव चक्र के दौरान प्रलोभन देने जैसी प्रथाओं से दूर रहने की प्रतिज्ञा करने का आग्रह किया, जिसमें शराब और नकदी जैसी वस्तुएं शामिल हो सकती हैं।

एक पूर्व घटनाक्रम में, भारतीय राष्ट्रवादी समानता पार्टी (बीआरएस) ने आरोप लगाया कि तेलंगाना कांग्रेस को आगामी चुनावों के लिए कर्नाटक सरकार से वित्तीय सहायता मिल रही है। शब्दों के खेल में, उन्होंने कांग्रेस पार्टी के भीतर अनैतिक या भ्रष्ट आचरण का संकेत देते हुए पार्टी को 'घोटालेबाज' कहा।

पिछले हफ्ते से, तेलंगाना पुलिस बल सक्रिय रूप से बड़ी मात्रा में नकदी, कीमती धातुएं, शराब और मुफ्त में मिलने वाली अन्य वस्तुओं को जब्त कर रहा है। इन जब्त की गई वस्तुओं की अनुमानित कुल कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये आंकी गई है, पूरे राज्य में विभिन्न स्थानों पर जब्ती की गई है। तेलंगाना के आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में 119 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं और यह 30 नवंबर को होने वाले हैं।

महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ ने थामा भाजपा का दामन, करणी सेना के संस्थापक के पुत्र लोकेन्द्र कालवी भी शामिल

अफगानिस्तान की जीत के बाद मुजीब उर रहमान के गले लगने वाला वो लड़का कौन था ?

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 10 लोगों की दर्दनाक मौत, मौके पर पुलिसबल तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -