400 बेड वाले अस्पतालों का होगा जल्द उद्घाटन, कोरोना से जुड़ी असुविधा होगी कम
400 बेड वाले अस्पतालों का होगा जल्द उद्घाटन, कोरोना से जुड़ी असुविधा होगी कम
Share:

एडा सेक्टर-39 में मौजूद नए जिला चिकित्सा में 400 बेड के कोरोना चिकित्सालय का निरीक्षण करने मंगलवार सुबह अपर मुख्य सचिव चिकित्सा हेल्थ एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद पहुंचे. चिकित्सालय का निर्माण टाटा कंपनी की तरफ से निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत किया गया है. ​अस्पताल लेवल-1, 2 व 3 श्रेणी का है. यहां सामान्य और गंभीर रोगियों को भर्ती कर इलाज की सुविधा मिलेगी. अपर मुख्य सचिव ने मीडिया से चर्चा में बताया कि निरीक्षण के बाद जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम चिकित्सालय का उद्घाटन करेंगे.

इन खासियतों के कारण सबके चहेते हैं सलमान खान, करते हैं करोड़ों दिलों पर राज

बता दे कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मंगलवार अलसुबह 10 बजे चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां उनका जिलाधिकारी सुहास एल वाई, सीईओ नरेंद्र भूषण, प्रभारी सीएमओ डॉ.  नेपाल सिंह,  ग्रेनो प्राधिकरण के सीएमएस डॉ वीबी ढाका ने उनका अभिनंदन किया. जिसके बाद व सीधे 5वें व 6वें फ्लोर पर बने लेवल 3 के कोविड वार्ड का दौरा करने पहुंचे. दौरे के बाद उन्होंने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ  कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर मीटिंग की. सूत्रों से मिली अनुसार के मुताबिक बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को कई जरूरी दिशा आदेश दिए हैं.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने पीएम मोदी से इस शख्स की रिहाई का किया निवेदन

चिकित्सालय का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की तरफ से किया गया है, जबकि कोरोना की सभी सुविधाएं टाटा समूह व बिलगेट फाउंडेशन ने उपलब्ध कराई है. चिकित्सालय में कोरोना की सभी सुविधाओं से लैस होगा. वही, इससे पहले सीएम के नोएडा आकर चिकित्सालय का उद्घाटन करने का प्लान बनाया  था. किन्तु समय नहीं मिलने से यह प्रोग्राम सफल नहीं हो सका. इसलिए शासन लेवल पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को कोरोना चिकित्सालय के दौरा के लिए नोएडा भेजा गया है.

यूपी में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, जानें क्या है वजह

मार्केट में धूम मचाने को तैयार BMW का ये धांसू मॉडल, आज हो रहा है लांच

बिहार के भाजपा कार्यालय पर कोरोना का कहर, एक साथ इतने नेता हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -