मार्केट में धूम मचाने को तैयार BMW का ये धांसू मॉडल, आज हो रहा है लांच
मार्केट में धूम मचाने को तैयार BMW का ये धांसू मॉडल, आज हो रहा है लांच
Share:

नई दिल्ली: BMW ने अपनी नई इलेक्ट्रिक BMW iX3 EV SUV की टीजर इमेज रिलीज़ की है. कंपनी BMW iX3 को आज यानि 14 जुलाई को मार्केट में पेश करने जा रही है. यह SUV एक नए अंतर्राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक व्हीकल में ऐसा पहला मॉडल होगा, जिसमें 2021 में BMW i4 और BMW iNEXT जैसे मॉडलों की झलक नज़र आएगी. 2023 तक, BMW ग्रुप 25 इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में उतारना चाहता है, जिनमें से आधे से अधिक पूर्णतः इलेक्ट्रिक होंगे.

ऑल-इलेक्ट्रिक SUV में कंपनी एक 70 kWh की बैटरी देगी, जिसकी इलेक्ट्रिक मोटर 270 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. BMW का दावा है कि एक बार चार्ज किए जाने पर यह अधिकतम 400 km तक चलेंगी. SUV में BMW की नवीनतम बैटरी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, ताकि इसे 150 kWh फास्ट चार्जर्स के साथ कॉम्पिटेबल किया जा सके. इसका मतलब है कि यह बैटरी को 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है. BMW iX3 भारत में लांच होगी या नहीं, इसके संबंध में कुछ नहीं कहा गया है, किन्तु EQC, I-Pace और e-tron ने हमारे मार्केट के लिए पुष्टि की है. 

इस गाड़ी के टीजर में आप देख सकते हैं कि नई किडनी ग्रिल को ब्लू-क्रोम बॉर्डर्स दिए गए हैं. पावरट्रेन से अधिक से अधिक रेंज निकालने के लिए गाड़ी में एक ज्यादा एरोडायनेमिक बम्पर, ब्लू एसेंट्स के साथ साइड-सिल्स और स्पेशल एलॉय व्हील्स प्रदान किए गए हैं.

दिल्ली में 81 रुपए के पार पहुंची डीज़ल की कीमत, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल

FPO खुलते ही 6 फीसद लुढ़के YES बैंक के शेयर, वोडा-आइडिया में भी बिकावली हावी

संयुक्त राष्ट्र ने किया खुलासा, दुनिया भर में 13 करोड़ लोग हुए भुखमरी का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -