कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के साथ इन शहरों में लागू हुआ लॉक डाउन
कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के साथ इन शहरों में लागू हुआ लॉक डाउन
Share:

कई दिनों से लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर जंहा लोगों के लिए बड़ी परेशानी बन चुका है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 13 लाख 36 हजार से अधिक हो चुके हैं व मरने वालों की संख्या 31,358 हो गई है. लॉकडाउन में छूट के उपरांत जून-जुलाई में ही करीब 11.4 लाख मामले सामने आए हैं.

महाराष्ट्र के नागपुर शहर में निगम अधिकारियों ने शनिवार व रविवार को जनता कर्फ्यू लागू किया जाने का एलान कर दिया गया है. इस बीच केवल महत्वपूर्ण सामानों की आपूर्ति की ही इज़ाज़त दी चुकी है. प्रदेश में संक्रमण के अब तक 3.5 लाख से अधिक मामले देखने को मिले है. जंहा सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि वो केवल आर्थिक चिंताओं को दूर करने के लिये पूरी तरह से कोरोना संक्रमण के चलते पाबंदियां हटाने के पक्ष में नहीं हैं. शिवसेना के मुखपत्र को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही. नागालैंड की राजधानी कोहिमा में 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन जारी कर दिया गया है. दीमापुर में रविवार से 2 अगस्त तक लॉकाडाउन जारी रहने वाला है. वहीं मेघालय सरकार ने 26 से 29 जुलाई के बीच शिलांग में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का एलान कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में बुधवार को रायपुर व बीरगांव के अतिरिक्त 20 अन्य शहरी निकायों की निगम सीमा में बुधवार से 7 दिन का लॉकडाउन रहने वाला है. लॉकडाउन के बीच पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन रोकने का आदेश दिया जा चुका है. जिसके अलावा प्रदेश में कई तरह की प्रतिबंध लागू रहेंगे. कर्नाटक में इस महीने रविवार को लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. बेंगलुरु में एक हफ्ते का लॉकडाउन 22 जुलाई को खत्म हो गया. ओडिशा सरकार ने गंजाम, खुर्दा, कटक, जाजपुर व राउरकेला जिलों में 17 जुलाई से 14 दिनों के लिए लॉकडाउन का आदेश जारी किया जा चुका है. ओडिशा में वायरस के अब तक 22,693, जम्मू और कश्मीर में 16,782, केरल में 16995 व पंजाब में 12,216 मुद्दे सामने आ चुके हैं. गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 180 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 25,529 हो गई है.

यूपी: पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़, एक को लिया हिरासत में

हिमाचल प्रदेश: कोरोना महामारी के दौरान टला मंत्रीमंडल विस्तार

इंदौर: भाजपा सांसद शंकर लालवानी के परिवार के दो लोग निकल कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -