रस्मों के बीच दूल्हे ने की दहेज़ की मांग तो भड़क उठा दुल्हन पक्ष, पेड़ से बांधकर कर दी पिटाई
रस्मों के बीच दूल्हे ने की दहेज़ की मांग तो भड़क उठा दुल्हन पक्ष, पेड़ से बांधकर कर दी पिटाई
Share:

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा गया तथा बारातियों को दुल्हन के परिवारे के लोगों ने बंधक बंधा लिया। शेरवानी पहना हुए दूल्हे को खुले में रस्सी से वृक्ष से बांधा गया तथा फिर पीटा गया। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को आना पड़ा। पुलिस ने दूल्हे को लॉकअप में डाल दिया है। आरोप है कि शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दहेज की मांग करने लगा था। इस बात पर वधु के परिवार वालों को गुस्सा आ गया था। दूल्हा थाने में बंद है तथा दोनों ही परिवार थाने में उपस्थित हैं। मामले के निष्कर्ष के लिए पंचायत जोड़ी गई है।

दरअसल, 14 जून 2023 की शाम को प्रतापगढ़ के मान्धाता कोतवाली के हरख़पुर गांव में राम किशोर वर्मा की बेटी की बारात जिला जौनपुर के सकरा लोदा का पुरवा गांव से आई हुई थी। दूल्हा अमरजीत वर्मा सुपुत्र रामसिंह वर्मा बारात लेकर सकरा गांव पहुंचा हुआ था। शाम के वक़्त द्वार पूजा की रश्म पूरी हुई। इसके जयमाला समारोह की तैयारी चल रही थी कि तभी दूल्हा एवं दुल्हन पक्ष के बीच विवाद हो गया। घराती एवं बारातियों की बीच हाथापाई होने लगी, जूते-चप्पल चलने लगे। घरातियों ने बारातियों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें बंधक बना लिया तथा दूल्हे को घर के बाहर उपस्थित एक वृक्ष से रस्सी से बांध दिया साथ ही उसके साथ मारपीट भी की तथा पुलिस को मामले की खबर दी। खबर प्राप्त होते ही मान्धाता थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचे तो देखा कि शेरवानी पहना हुआ दूल्हा वृक्ष से बंधा हुआ है। 

दुल्हन के परिवार ने बताया कि रस्मों के बीच दूल्हे ने दहेज की मांग करना आरम्भ कर दिया था। पुलिस ने वृक्ष से बंधे दूल्हे अमरजीत को आजाद कराया तथा थाने लाकर लॉकअप में डाल दिया। दुल्हे का पिता, साथी एवं अन्य लोग उससे मिलने के लिए थाने के चक्कर काटते रहे, किन्तु पुलिस ने किसी को उससे मिलने की अनुमति नहीं दी। थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने कहा कि दोनों पक्ष के लोग थाने में है। हालांकि उनके बीच कोई परिणाम नहीं निकला है। पता चला है कि दूल्हे ने दहेज की मांग की थी तथा उसके दोस्तों ने भी किसी के साथ गलत हरकत कर दी थी। तत्पश्चात, मामला बढ़ गया तथा दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। दूल्हे को वृक्ष से बांधकर पीटा गया। हम दोनों पक्षों को समझा रहे हैं।

नए संसद भवन से 'दोगुनी' लागत में बना पुल गिरा कैसे ? हाई कोर्ट ने बिहार सरकार से माँगा जवाब

पानी को लेकर दो भाई के बीच खुनी जंग, 5 लोग घायल

सीएम योगी का अयोध्या दौरा, किया 20 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -