सीएम योगी का अयोध्या दौरा, किया 20 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
सीएम योगी का अयोध्या दौरा, किया 20 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर कल बुधवार (14 जून) को अयोध्या पहुंचे थे. सीएम योगी ने आज दौरे के दूसरे दिन अयोध्या में 20 हजार करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया. भरतकुंड में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज अयोध्या विश्व में सर्वाधिक वैभवशाली नगर बन रहा है. ये वही अयोध्या है, जिसका नाम लेने से भी 6 वर्ष पहले लोग डरा करते थे. उन्होंने कहा कि आज मैं भरत की तपोभूमि भरतकुंड के दर्शन पूजन कर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं.

रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी ने कहा कि भरतकुंड का भी विकास सूरजकुंड की तर्ज पर होगा. सूरजकुंड के तालाब का सुंदरीकरण किया जाएगा. जो लोग यहां पर रह रहे हैं. उनका पुनर्वास किया जाएगा. एक बार पुनः भरतकुंड को त्रेतायुग की तरफ ले जाने का कार्य किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि अगले 6 महीने के भीतर अयोध्या की सड़कें ऐसी दिखेंगी, जैसे दिल्ली के राजपथ की सड़कें हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा हमने राजपथ के तर्ज पर यहां का नाम 'रामपथ' रखा है. उन्होंने कहा हनुमानगढ़ी के पीछे सुग्रीव किला के नजदीक से  जो राम जन्मभूमि पर मार्ग जा रहा है, उसे लोग भक्ति पथ के नाम से पहचानेंगे. अयोध्या में पहले इतने चौड़े मार्ग नहीं थे, मगर अब रास्तों को चौड़ा किया जा रहा है. अकेले अयोध्या के भीतर 32 हज़ार करोड़ की परियोजना पर कार्य चल रहा है.

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि, जिस दिन रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे, उस दिन विश्व में अयोध्या का मानचित्र बढ़ेगा. वहीं  श्रीराम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा इसी वर्ष बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि कई वर्षों से जो अयोध्या नहीं आया होगा, वो अब यहां की तस्वीर देख दंग रह जाएगा. जिन्होंने अयोध्या में जन्म नहीं लिया वह पछताएंगे और कहेंगे कि काश हम भी अयोध्या में जन्मे होते.

'89 सालों में सबकुछ बदला, लेकिन पंजाब पुलिस के नियम नहीं बदले..', सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराज़गी, अधिकारीयों को दिया ये आदेश

लंदन में भारतीय दूतावास पर हमला करने वाले संदिग्धों की तस्वीरें जारी, NIA ने मांगी 45 खालिस्तान समर्थकों की जानकारी

500-500 में ख़रीदे 22 बच्चे, बंधक बनवाकर करवाया 18 घंटे काम.., मासूमों पर इतना जुल्म कि कांप उठेगी रूह !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -